त्वचा रुखी सूखी रहने से नाराज़ रहता था शमीम… मायके छोड़ा और फ़ोन में दिया ट्रिपल तलाक़

 

 

नेहा शर्मा, रायपुर, 02 मार्च, 2023

 

छत्तीसगढ़ के एमसीबी जिला मुख्यालय मनेन्द्रगढ़ में निकाह के महज 4 महीने में तलाक दिए जाने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां युवक ने अपनी विवाहिता को महज इसलिए तलाक दे दिया, क्योंकि उसकी त्वचा रूखी-सूखी थी। मामला दर्ज होने के 1 माह बाद मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने आरोपी युवक को राजधानी रायपुर में बोरियाखुर्द आरडीए कॉलोनी से गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चिटफंड निवेशकों को करेंगे राशि ट्रांसफर, मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में होगा कार्यक्रम

 

मिली जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़ में रहने वाली एक युवती का निकाह बीते वर्ष 9 सितंबर को आरडीए कॉलोनी बोरियाखुर्द रायपुर के रहने वाले मोहम्मद शमीम से हुआ था। मनेन्द्रगढ़ में निकाह होने के बाद युवती अपने शौहर के साथ रायपुर चली गई थी। निकाह के पहले ही युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष लोगों को इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि युवती की स्किन खुष्क रहती है। निकाह के एक महीने बाद ही मोहम्मद शमीम युवती को उसके मायके में छोड़ कर चला गया। इसके बाद बीते 17 जनवरी को उसने फोन पर ही तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर तलाक दे दिया।

ये भी पढ़ें :  भेंट-मुलाकात : कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में कई विकासकार्यों की CM भूपेश ने की घोषणा... खल्लारी जलाशय का होगा जीर्णोद्धार

शमीम का कहना था कि युवती की स्किन हमेशा खुश्क रहती हैं, इसलिए वह दूसरा निकाह करेगा। महिला ने मामले की शिकायत 2 फरवरी को मनेन्द्रगढ़ थाने में की जिसके बाद 1 मार्च को आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में मनेन्द्रगढ़ पुलिस द्वारा भादवि धारा 498ए, मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत मोहम्मद शमीम को रायपुर से हिरासत में लिया गया।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment