Balrampur : CGPSC में भ्रष्टाचार के आरोप, BJYM के हजारों युवा करेंगे मुख्यमंत्री निवास का घेराव

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, बलरामपुर, 15 जून, 2023

CGPSC परीक्षा परिणाम में हुए भ्रष्टाचार को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश के नेतृत्व के आह्वान पर सीजीपीएससी 2021 के रिजल्ट को लेकर भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास का घेराव करने जा रही है। जिसमें दक्षिण बेंगलुरु लोकसभा के सांसद और भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी शामिल होंगे।

भाजयुमो जिला महामंत्री अश्विनी गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर वर्तमान प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि सीजीपीएससी में हुए घोटाले को लेकर बलरामपुर के हजारों युवा इस घेराव में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के अधिवेशन में होंगे शामिल

अश्विनी ने प्रेस विज्ञप्ति में आरोप लगाया है कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने समाज के हर वर्ग को छलने का काम किया है जिसमें युवा वर्ग भी शामिल है। पीएसी घोटाला महाघोटाला बनकर सामने आया है उन्होंने कहा कि मेरिट सूची में शामिल अभ्यर्थी के चयन को लेकर एक बड़ा विवाद एवं संदेह सामने आया है। आयोग के चेयरमैन के पुत्र का चयन बिना किसी उपनाम के जारी करना संदेहास्पद है। इस तरह टॉप 20 में चयनित अन्य प्रशासनिक अधिकारी तथा राजनीतिक दल के सदस्यों के रिश्तेदारों का नाम भी इस सूची में शामिल है, उन्होंने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों के बच्चों तथा राजनीतिक दल के सदस्यों के रिश्तेदारों का चयन आम बात हो सकती है किंतु टॉप 20 में उनके ही रिश्तेदार का चयन होना असामान्य है। जिसको लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा परीक्षा 2021 परिणाम में जितने भी उम्मीदवारों की नियुक्ति संदेहास्पद है। उनकी पारदर्शिता से जांच न्यायालय के रिटायर जज से कराए जाने एवं जांच पूरी होने तक उनकी नियुक्ति पर रोका लगाए जाने के मांग को लेकर 19 जून को मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रही है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment