CG Assembly Monsoon Session : कल से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, 4 बैठकों के लिए लगे 550 सवाल

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 17 जुलाई, 2023

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार 18 जुलाई से शुरू होगा। ये सत्र 21 जुलाई 2023 तक चलेगा। इस सत्र में कुल 4 बैठकें होनी है। इन चार बैठकों के लिए विधायकों ने कुल 550 से प्रश्न विधानसभा सचिवालय में दिए हैं। जिसमें तारांकित प्रश्न की संख्या 274 और अतारांकित प्रश्नों की संख्या 276 है। विधानसभा सत्र के पहले दिन यानी कल सबसे पहले दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिसके बाद सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित की जा सकती है।

ये भी पढ़ें :  Road Accident in Saranggarh : सारंगढ़ में रोड पार कर रही 06 बच्चियों को डंपर ने कुचला, दो की मौत...

वहीं बुधवार को विधानसभा में सरकार अपना अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके साथ ही विपक्ष इसी दिन अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। कुल मिलाकर विधानसभा में बुधवार को जोरदार हंगामा देखने को मिल सकता है।

विपक्ष ने की तैयारी

इधर विपक्ष में भाजपा विधायकों ने सदन में सरकार को घेरने के लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली है। भाजपा सदन के अंदर कांग्रेस सरकार पर सबसे पहले घोषणा पत्र के अधूरे वादों में जैसे शराबबंदी, नियमितीकरण को लेकर घेराबंदी की जाएगी।

ये भी पढ़ें :  Breaking : डेढ़ दर्जन IAS अधिकारियों का ट्रांसफर...कई वरिष्ठ अधिकारी इधर से उधर

वहीं कोयला लेवी, शराब घोटाला, पीएससी परीक्षा 2021 में भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था सहित राज्य के प्रमुख मुद्दों पर ज़ोर डालेंगे। राशन घोटाले पर भी ध्यान दिया जाएगा। इसके साथ ही भाजपा आदिवासी मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को हटाने के मामलें में अटैक करेगी।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment