Chhattisgarh : 16 जून से खुलेंगे स्कूल, इस साल एक महीने तक मनाया जाएगा शाला प्रवेश उत्सव

 

 

उर्वशी मिश्रा, न्यूज राइटर, रायपुर, 13 जून, 2023

रायपुर। राज्य में इस साल शाला प्रवेश उत्सव 16 जून से 15 जुलाई तक मनाया जाएगा। इस दौरान बच्चों के प्रवेश के साथ ही विभिन्न गतिविधियों का आयोजन होगा। एक माह तक चलने वाले शाला प्रवेश उत्सव के शुरूआती 10 दिनों के लिए जनभागीदारी सुनिश्चित करते हुए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रथम दिवस सभी स्कूलों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के संदेश का वाचन होगा।

ये भी पढ़ें :  खुशखबरी! अब रायपुर से नवा रायपुर के सफर में नहीं लगेगा ज्यादा समय....7 जुलाई को प्रधानमंत्री मेमू ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

जनप्रतिनिधियों द्वारा नवप्रवेशी बच्चों का स्वागत, बच्चों को मिलने वाले विभिन्न सुविधाओं का वितरण किया जाएगा। जनप्रतिनिधियों द्वारा स्कूल के विकास हेतु शपथ एवं विचार व्यक्त किए जाएंगे। बच्चों द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। शाला में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान और पालकों का स्कूल के बारे में अभिमत और मुख्य अतिथि का उद्बोधन होगा।

ये भी पढ़ें :  Surajpur News: बकरे की आंख खा गया बुजुर्ग, फिर कुछ देर में हो गई मौत, पार्टी की चल रही थी तैयारी

शाला प्रवेश उत्सव आयोजन के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला ने सभी जिला कलेक्टर और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शाला प्रवेश उत्सव को जन-जन का अभियान बनाने के लिए व्यक्तिगत रूचि लेते हुए इसे सभी स्तर पर सफल बनाएं ताकि शत्-प्रतिशत बच्चों को शाला में प्रवेश एवं ठहराव सुनिश्चित करते हुए उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर समग्र शिक्षा की लक्ष्य की प्राप्ति की जा सके। सत्र प्रारंभ होने से पहले शाला प्रबन्धन समिति की विशेष बैठक का आयोजन करने कहा गया है। शाला प्रवेश उत्सव आयोजन के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें :  Video Breaking : पुलिस को ‘बाप’ कहते नज़र आये तस्कर..छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने निकाला गौतस्करों का जुलूस, लालखान, तबारक, शाहिद खान, आफताब, शौकत अली धरे गए

 

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment