मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के मशहूर रंग निर्देशक मिर्ज़ा मसूद के निधन पर शोक व्यक्त किया

शिवानी शेरके, न्यूज़ राइटर, रायपुर, 19 जुलाई 2024

रायपुर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है कि प्रदेश के प्रसिद्ध रंगकर्मी और आकाशवाणी में वरिष्ठ उद्घोषक मिर्जा मसूद का निधन हो गया। बता दें कि 80 वर्षीय मिर्जा मसूद ने रात 3 बजे मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से कला एवं साहित्य जगत में शोक की लहर दौड़ गई।

ये भी पढ़ें :  राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 के अवसर पर जन जागरूकता एवं स्वास्थ्यवर्द्धन का अभिनव कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बता दें ​कि मिर्जा मसूद का ऐसा नाम है, जो सदैव रंगकर्म की छाप हर दिल में छोड़ जाता है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मशहूर रंग निर्देशक और आकाशवाणी के वरिष्ठ उदघोषक मिर्ज़ा मसूद के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मिर्ज़ा मसूद जी ने अपना पूरा जीवन रंगमंच को समर्पित कर दिया। उनका निधन कला जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

ये भी पढ़ें :  प्रदेश के अंबिकापुर, जगदलपुर और कोरबा में शुरू होंगे निजी एफएम रेडियो, स्थानीय भाषा में कंटेंट को प्रोत्साहित करने के साथ ही रोजगार के नए अवसर भी होेंगे सृजित

मुख्यमंत्री साय ने अपने शोक संदेश में कहा, “मिर्ज़ा मसूद जी की करिश्माई आवाज़ और अंदाज उन्हें अद्वितीय बनाते थे। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में हिंदी ब्रॉडकास्ट कमेंटेटर के रूप में भी अपनी विशेष पहचान बनाई। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 2019 में उन्हें चक्रधर सम्मान से नवाज़ा गया था।” मिर्ज़ा मसूद जी के कला और संस्कृति के क्षेत्र में योगदान को सदैव स्मरण किया जाएगा।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment