#UnionBudget2023 पर मिल रही प्रतिक्रिया, GS मिश्रा ने कहा-‘ये बजट विकास की प्रतिज्ञा को संकल्प देने वाला..’ अरुण बोले-‘गांव, गरीब, किसान, युवा, आम जनता का खास बजट’

 

 

 

न्यूज़ डेस्क, न्यूज़ राइटर, नई दिल्ली/ रायपुर, 1 फरवरी, 2023

 

 

आज देश का आम बजट वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने पेश किया। इस बजट को लेकर राजनेताओं की प्रतिक्रिया लगातार देखी जा रही है।

 

 

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने केंद्र की मोदी सरकार के आम बजट का स्वागत करते हुए कहा है कि यह बजट गांव, गरीब, किसान, युवा, महिलाओं, बुजुर्गों, पिछड़ों, वंचितों, दलितों, जनजातीय समाज सहित हर वर्ग की आम जनता का खास बजट है।ऐतिहासिक टैक्स रिफॉर्म्स से सबको राहत मिली है। यह बजट, बुलंद भारत की मजबूत अर्थ व्यवस्था का प्रतीक है।

 

 

 

वहीं भारतीय जनता पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री, राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय ने आम बजट को भारत की मजबूती का बजट निरूपित करते हुए कहा है कि देश की वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने आज देश का वर्ष 2023-24 का बजट संसद में प्रस्तुत किया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को प्रेरणाश्रोत मानते हुए इस बजट में देश के सभी तबकों, चाहे वह किसान हों, महिलाएं हों, व्यापारी हों, नौकरीपेशा वर्ग हो या समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े लोग हों, सभी को इस बजट में विकास की राह में आगे बढ़ने के लिए प्रावधान किया गया है और उन्हें देश की मुख्यधारा से जुड़ने का अवसर प्रदान किया गया है।

ये भी पढ़ें :  खाद्य मंत्री बघेल आज गरियाबंद जिले के दौरे पर रहेंगे

 

 

 

वहीं भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गणेश शंकर मिश्रा ने कहा कि इस वर्ष के बजट में सबका ख्याल रखा गया है। मध्यम के लिए इनकम टैक्स में बड़ी राहत सबसे बड़ी घोषणा है। इससे हर वर्ग के टैक्सपेयर को कोई ना कोई राहत ज़रुए मिली है। कैपिटल एक्सपेंडिचर का आउटले 30% बढ़ा कर इकोनॉमिक सेंटीमेंट्स को मोदी सरकार ने बहुत बड़ी रफ़्तार देने का प्रयास किया है। कृषि के क्षेत्र में एग्रो स्टार्टअप फंड और गोवर्धन स्कीम से हमारे कृषक प्रधान अर्थव्यवस्था को आय बढ़ाने के मज़बूत साधन मिलेंगे और नये अवसरों का सृजन होगा। एमएसएमई उद्यमियों को बढ़ी हुई क्रेडिट योजना, और 95% के रिफंड का प्रावधान इन्वेस्टमेंट को बढ़ाएगा जिससे आर्थिक मज़बूती आ सकेगी। उद्योग क्षेत्र में 39000 अनुपालन हटा कर ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस बढ़ेगा और महिलाओं के लिए 7.5% ब्याज दर बचत योजना हमारी आधि आबादी को संबल बनाने की दिशा में एक सशक्त कदम है।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली एक दर्जन ट्रेने प्रभावित

 

 

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ ग्रीन समिट 2024 लोकमंथन प्रथम एडिशन इवेंट 26 सितंबर से

 

पूर्व आईएएस जीएस मिश्रा ने कहा कि युवाओं के लिए कौशल केंद्र का प्रावधान और एआई हेतु प्रोत्साहन नई सदी की टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अच्छे प्रयासों के लिए रिकार्डिंग होने वाले हैं। आवास योजना के आउटले में 66% वृद्धि जीवन स्तर को बढ़ाने के क्षेत्र में अभूतपूर्व कदम है। राज्यों को भी 50 वर्षों का इंटरेस्ट फ्री लोन देखकर बड़ी राहत दी गई है। इसके अलावा डिजिट क्षेत्र में भी सार्थक कदम प्रशंसनीय है। मिश्रा ने कहा कि यह बजट मोदी सरकार की आठ वर्ष की आर्थिक क्षेत्र में तपस्या का फल है, जिससे सभी लाभान्वित होंगे और सबका विकास के संकल्प को सिद्ध करनेवाला है।

 

 

 

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment