Raipur : ‘हिंदू थे ईसा मसीह’ रायपुर में जगद्गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती का बड़ा दावा

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 12 फ़रवरी, 2023

 

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने आज रायपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा विभिन्न विषयों पर बात रखी। स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उत्तरप्रदेश में वैध बूचड़ खाने चलते रहेंगे और अवैध बूचड़ खाने बंद किए जायेंगे, ऐसे में ख़ुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने गौ हत्या का समर्थन किया था, शंकराचार्य महाराज ने आगे कहा कि अगर कोई मुख्यमंत्री धर्मांतरण और गौ हत्या का मौन समर्थन करता है, तो ऐसे मुख्यमंत्री की प्रसिद्धि पर आग लगे।

ये भी पढ़ें :  Dantevada Naxal Attack : CM बघेल का कर्नाटक दौरा स्थगित, कल दंतेवाड़ा जाएंगे जमीनी स्थिति का करेंगे आंकलन

धर्मांतरण पर कही ये बात

धर्मांतरण के विषय में कहा कि जिन लोगों के पास सनातन धर्म का ज्ञान नहीं है वो लोग धर्मांतरित हो रहे हैं। रामचरित मानस पर संशोधन मामले को लेकर निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि जिन लोग टिप्पणी कर रहे हैं, वो जानते है भी है कि रामचरित मानस को रामचरित लांछित होने योग्य नही है, राष्ट्रपति के पास जाकर निवेदन किया गया है कि इन पंक्तियों पर आपत्ति है, चाणक्य नीति का अध्ययन कीजिए, अर्थ न जानकर कोई संशोधन चाहता है वो अपनी नासमझी और मूर्खता को दूर करें।

ये भी पढ़ें :  वेंटीलेटर पर आ चुकी है जनविरोधी भूपेश सरकार, लोग अपने हक़ की लड़ाई लड़ने सड़क पर उतरे- गणेश शंकर मिश्रा

 

आरक्षण को लेकर निश्चलानंद सरस्वती महराज ने कहा कि वर्तमान आरक्षण में पांच दोष है, जिन्हें कुटीर उद्योग थमाया गया था उन्हें आरक्षण की क्या आवश्यकता है महाराज ने कहा कि बीपी सिंह ने आरक्षण को थोपा है, ताकि अनंत काल तक पद में रह सके।

 

हिन्दू राष्ट्र में मुसलमान और ईसाइयों का क्या स्थान है? के सवाल पर निश्चलानंद सरस्वती ने कहा की सबके पूर्वज सनातनी थे, ईशा मसीह जी की प्रतिमा रोम में है और प्रतिमा को ढककर रखा गया है, कुछ देर के लिए ढक्कन हटा दिया जाए, तो वैष्णव तिलक से युक्त ईशा की प्रतिमा सामने आ जाएगी। ईशामसीह को सूली पर चढ़ा दिया गया, ईशा मसीह कट्टर वैष्णव थे।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh Assembly Elections 2023 : कांग्रेस ने छ्त्तीसगढ़ में लोकसभावार ऑब्जर्वर किया नियुक्त, KC वेणुगोपाल ने जारी किया आदेश

आजकल साधु संत के चमत्कारों को लेकर महाराज ने कहा कि अगर वह लोगों को भटकाने से बचाते हैं, अपने में लटका लेते अटका लेते हैं भगवान से जोड़ लेते, तो अच्छी बात है। हनुमान जी में जोड़ते हैं ना लोगों को भटकाने से बचा लेते हैं, भगवान से जोड़ देते हैं तो अच्छी बात है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment