PM Modi In Durg : दुर्ग की रैली में पीएम मोदी ने बड़ी घोषणा, 80 करोड़ गरीबों को पांच साल देंगे मुफ्त राशन

 

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 04 नवंबर, 2023

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के दुर्ग में चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अगले पांच साल तक के लिए गरीबों को मुफ्त राशन मिलते रहेंगे। उनकी इस घोषणा से देश के करीब 80 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें :  पहले फेज में भाजपा को भारी बढ़त, चली परिवर्तन की तेज लहर : रमन सिंह

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अब अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका ये प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है।”

ये भी पढ़ें :  शख्स ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर भाजपा को कमल चुनाव चिह्न आवंटित करने से रोकने ECI को निर्देश जारी करने की मांग

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीब नागरिकों को पांच किलो गेहूं या चावल मुफ्त में मिलता है। इसकी घोषणा 30 जून 2020 को की गई थी। इस योजना को समय-समय पर बढ़ाया जाता रहा है। सरकार ने पहले दिसंबर 2023 तक के लिए इसे बढ़ाया था। अब पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान अगले पांच साल के लिए इसे लागू रखने की बात कही है।

ये भी पढ़ें :  Karnataka Elections 2023 : जय हो कल्कि अवतार... नारों के बीच बेंगलुरु में PM नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो

 

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment