PSC पर Politics गर्म है…पूर्व IAS ने खुले मंच में बताया किस तरह युवाओं के साथ हुआ अन्याय…युवाओं के पुरुषार्थ को कुचलकर भूपेश सरकार कर रही छत्तीसगढ़ के भविष्य की कालाबाज़ारी

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 15 जून 2023

 

 

 

छत्तीसगढ़ की राजनीति में इन दिनों लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा के साथ ही वनरक्षक भर्ती मामले की गूंज सुनाई दे रही है।

 

 

इस बीच भारतीय जनता पार्टी इस मामले को संवाद के जरिए युवाओं को जानकारी देकर सरकार के विरुद्ध चुनावी हथियार बनाने में लगी है। भारतीय जनता पार्टी के नेता अपने अनुभव के आधार पर उदाहरण देकर पीएससी घोटाले की पोल खोलने कई तरह के आयोजन कर रहे हैं।

 

प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं में हो रही अनियमितताओं के विषय पर चर्चा-परिचर्चा करने हेतु छात्रों के बीच युवा संवाद का आयोजन युवा मोर्चा द्वारा रायपुर स्थित नालंदा परिसर में किया गया।

 

 

 

 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीएससी घोटाले मामले को लेकर भाजपा के नेताओं ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और युवाओं के साथ बैठकर युवा संवाद का आयोजन किया।

ये भी पढ़ें :  गूगल पर एक और मुकदमा, विज्ञापनों के एकाधिकार का मामला

 

 

 

 

इस आयोजन में तकनीकी तौर पर बताया गया कि किस तरह से पीएससी भर्ती होती है? इसमें किस तरह से छत्तीसगढ़ में गड़बड़झाला हो रहा है? पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा अपने अनुभव के आधार पर उदाहरण समेत तब और अब की प्रक्रिया का तुलनात्मक विश्लेषण युवाओं के सामने साझा किया।

 

 

 

‘प्रतिभाशाली युवाओं का आत्मविश्वास कमज़ोर कर रही है सरकार’

गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि लोक सेवा आयोग की चयन सूची में जिस तरह से एक ही परिवार के दो-दो लोगों का चयन सूची में नाम है, वो इस बात को प्रमाणित करता है कि किस स्तर पर छत्तीसगढ़ के प्रतिभाशाली युवाओं के साथ खिलवाड़ हुआ है?

 

 

 

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जानबूझकर इस मामले को अलग दिशा देने में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें :  CM ने कहा-'कई साधु संत BJP समर्थित'...BJP ने कहा-'ये CM की संकुचित मानसिकता का परिचायक है...'

 

देखें वीडियो –

 

 

इस दौरान उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं से अपील भी की कि हमें इस मुद्दे पर युवाओं को उनके साथ हुए अन्याय का एहसास दिलाना है, यह हमारे लिए चुनावी मुद्दा नहीं, बल्कि विपक्ष होने के नाते राज्य के प्रतिभाशाली युवाओं के साथ खड़े होने का यह अवसर है।

 

 

‘जनता को जवाब नहीं दे पा रही सरकार’

पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा ने कहा कि वनरक्षक भर्ती परीक्षा में जिस तरह से मामले साक्ष्य के साथ सामने आए हैं, वो इस बात को प्रमाणित करता है कि छत्तीसगढ़ में कितने बड़े स्तर पर प्रतिभाशाली युवाओं की प्रतिभा को कुचलते हुए ‘सेटिंग’ की जा रही है। और जब अधिकारियों से जनता जवाब माँगती है, तो तकनीकी गड़बड़ी बताकर बात रफ़ा-दफ़ा कर दी जाती है।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : राहुल गाँधी ने “आवास न्याय योजना” का किया शुभारम्भ, बोले – ‘पीएम मोदी से अडानी के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में पूछा तो मेरी सदस्यता रद्द कर दी गई...’

 

 

पूर्व आईएएस और भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गणेश शंकर मिश्रा के स्पीच के दौरान युवा संवाद में मौजूद युवा लगातार तालियां बजाते रहे। जीएस मिश्रा ने अपने उद्बोधन में बताया कि पीएससी मामले में भ्रष्टाचार के खुलासे के कारण पीएससी मुख्य परीक्षा में परीक्षा दिलाने वाले योग्य बच्चों का आत्मविश्वास ये सरकार कमज़ोर कर रही है। इस दौरान आयोजन में मौजूद भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत, पूर्व आईएएस ओपी चौधरी समेत अन्य लोगों ने भी युवाओं से संवाद किया।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment