CM को लेकर आज छत्तीसगढ़ आएंगे पर्यवेक्षक, रायशुमारी भी करेंगे

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 09 दिसंबर, 2023

रायपुर। नतीजे आने के 6 दिन बाद भी छत्तीसगढ़ में अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री का ऐलान नहीं किया है। हालांकि बैठकों का दौर चल रहा है। इस बीच, पार्टी ने अपने विधायकों को रायपुर आने के निर्देश दिए है। BJP विधायकों को मैसेज जाना भी शुरू हो गया है। सरगुजा समेत कई क्षेत्रों के BJP विधायकों आज रायपुर आने को कहा गया है।

जानकारी के अनुसार रायपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक 10 दिसंबर यानी रविवार को होगी। बैठक लेने के लिए भाजपा के पर्यवेक्षक आज या कल रायपुर आ सकते हैं। रविवार को भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक रखी गई है। बताया जा रहा है कि तीनों पर्यवेक्षक राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा तय किए गए नाम पर ही रायशुमारी के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें :  कांग्रेस विधायक पर BJP विधायक का ज़ुबानी हमला..’देवेंद्र यादव ने सफेद झंडा पैर के पास रखकर समाज की भावनाओं का अपमान किया’-गुरु खुशवंत

बता दें कि BJP ने सीएम के लिए तीन केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम शामिल हैं। विधानसभा चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को आ गए थे। भाजपा को आब्जर्वर तय करने में 6 दिन लग गए। बताया जा रहा है कि राजस्थान में फंसे पेंच की वजह से तीनों राज्यों में आब्जर्वर की नियुक्ति में देरी हुई। अभी तक तीनों राज्यों में सीएम की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन नामों पर चर्चाएं तेज हैं।

ये भी पढ़ें :  एनडीआरएफ की टीम द्वारा विद्यालय की छात्राओं को आपदा प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया गया

गोमती साय बोलीं- मैं पार्टी की सिपाही, केंद्रीय नेतृत्व पर पूरा भरोसा

इसी बीच छत्तीसगढ़ में भाजपा की सीएम चेहरे पर पत्थलगांव से पार्टी विधायक गोमती साय ने कहा कि मैं भाजपा की एक छोटी सिपाही के तौर पर हूं, हम पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के आदेशों का पालन करेंगे। हमें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और उनके फैसले पर पूरा भरोसा है, वे जो भी निर्णय लेंगे वे सबके पक्ष में होगा।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment