5 New Nursing College in Chhattisgarh : केंद्रीय कैबिनेट से मिली मंजूरी, अब खुलेंगे नए नर्सिंग कॉलेज

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 28 अप्रैल, 2023

प्रदेश के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अब प्रदेश के पांच जिलों में 5 नए नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे। केंद्रीय कैबिनेट ने प्रदेश के पांच जिलों में पांच नए नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी है। इन नर्सिंग कॉलेज को खोलने में लगभग 50 करोड़ रुपए की लागत लगेगी।

 

ये भी पढ़ें :  युवाओं को रोजगार दिलाने आईटीआई का होगा उन्नयन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

नर्सिंग कॉलेज के लिए 1570 करोड़ रुपए का प्रावधान

बता दें कि, देश में कुल 157 नए नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति दी गई है। जिसमें से छत्तीसगढ़ में पांच नए कॉलेज खोलने के लिए अनुमति को स्वीकार किया गया है। देशभर में ये सभी मंजूर किये गए कॉलेज दो साल के अंदर खोले जाने के आदेश दिए गए हैं। सभी कॉलेज को खोलने के लिए लगभग 1570 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है वहीँ छत्तीसगढ़ में पांच जिलों को नर्सिंग कॉलेज को खोलने में लगभग 50 करोड़ रुपए की लागत लगेगी।

ये भी पढ़ें :  पहले बस्तर में गोलियां चलती थीं आज नौजवानों के गीत गूंजते हैं : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

 

157 नए सरकारी नर्सिंग कॉलेज

केंद्र की सरकार देश में 157 नए सरकारी नर्सिंग कॉलेज खोलने जा रही है। इसकी मंजूरी केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में दी गई। जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज पहले से मौजूद हैं, वहीं ये नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे। इसके अलावा कैबिनेट ने चिकित्सा उपकरण क्षेत्र के लिए मेडिकल डिवाइस पॉलिसी 2023 को भी मंजूरी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि देश में चिकित्सा उपकरणों की डिमांड बढ़ी है। इसलिए इस नई पॉलिसी से इस सेक्टर को काफी फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें :  सदन में उठा बिलासपुर सीवरेज का मुद्दा, मंत्री ने की जांच की घोषणा...

 

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment