टीकमगढ़ में जुआ खेलने वाले 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, वीडियो सामने आने के बाद एक्शन

 

टीकमगढ़

 मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में जिन पुलिस आरक्षकों पर जुआ-सट्टा रोकने जिम्मेदारी थी, वही इसे बढ़ावा देने में लिप्त पाए गए हैं। जिले में पुलिस आरक्षकों का जुआ खेलते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी (SP Rohit Kashwani) ने बड़ी कार्रवाई ही है। एसपी ने जुआ खेलने वाले 6 कॉन्स्टेबल को निलंबित (suspend) कर दिया है। साथ ही वायरल वीडियो (gambling viral video) की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

6 आरक्षकों पर गिरी गाज

एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि आरक्षकों पर जुआ खेलते हुए वीडियो सामने आया है। जिसमें कोतवाली, देहात, दिगौड़ा और पुलिस लाइन में तैनाक आरक्षक एक साथ बैठकर जुआ खेलते दिखाई दे रहे हैं। मामले में 6 आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए गए आरक्षकों में मनोज अहिरवार (कोतवाली), अनिल पचौरी (कोतवाली), सूरज राजपूत (कोतवाली) भुवनेश्वर अग्निहोत्री (देहात थाना) सलमान खान (दिगौड़ा थाना) रितेश मिश्रा (पुलिस लाइन) शामिल हैं।

ये भी पढ़ें :  राज्यपाल पटेल ने राजा शंकर शाह-कुंवर रघुनाथ शाह का किया स्मरण

वायरल वीडियो की जांच के निर्देश

एसपी रोहित काशवानी ने आगे बताया कि वायरल वीडियो की जांच किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। पता लगाया जा रहा है कि यह वीडियो कितने दिन पुराना है। और जुआ खेलने के दौरान मौके पर और कौन-कौन मौजूद था। जांच के आधार पर कुछ और कॉन्स्टेबल पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

ये भी पढ़ें :  संघ को लेकर धामी सरकार का बड़ा फैसला, अब संघ की शाखा में जा सकेंगे सरकारी कर्मचारी, हटा प्रतिबंध

सोशल मीडिया पर वायरल जुआ खेलने का यह पिछली दिपावली का बताया जा रहा है। जिसमें पुलिसकर्मी जुआ खेलते दिख रहे हैं। पुलिस यह जांच कर रही है कि आरक्षकों पर जुआ खेलते हुए वीडियो किसने बनाया था। साथ ही किसने इसे वायरल किया है।

पिछली दिवाली के समय का बताया जा रहा वीडियो

आरक्षकों के जुआ खेलने का ये वीडियो पिछली दिवाली के आसपास का बताया जा रहा है। एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि वीडियो की जांच कराई जा रही है। जिससे पता चल जाए की ये कितने दिन पुराना है। इसके अलावा यह भी पता लगाया जा रहा है कि जुआ खेलने के दौरान मौके पर और कौन-कौन मौजूद था।

ये भी पढ़ें :  मुस्लिम समाज छतरपुर में नहीं निकालेगा ईद-ए-मिलाद का जुलूस, सामने आई बड़ी वजह

कुछ और लोगों पर भी हो सकती है कार्रवाई

एसपी ने बताया कि वायरल वीडियो में करीब 12 लोग दिखाई दे रहे हैं। मौके पर मौजूद बाकी लोगों का भी पता लगाया जा रहा है। जांच के आधार पर बाकी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment