Balrampur : भगवान शिव के वाहक नंदी के जल पीने का वीडियो वायरल… बड़ी संख्या में जल पिलाने उमड़े श्रद्धालु

 

सतीश शर्मा, न्यूज राइटर, बलरामपुर, 14 जुलाई, 2023

बलरामपुर जिले के ग्राम पंचायत चाकी शिव मंदिर में भगवान शिव के वाहक नंदी को दूध पिलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नंदी के पानी पीने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मंदिर में पहुंच गए और नंदी को पानी पिलाने लगे। गांव के लोग चम्मच से नंदी को दूध पीला रहे हैं। ग्रामीणों का दावा है कि नंदी पानी पी रहे हैं। वीडियो में लोग नंदी को पानी पिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : विश्व आदिवासी दिवस पर 5633 पंचायतों को मिलेगी परब सम्मान निधि, सीएम बघेल 1000 करोड़ की देंगे सौगात


सावन के महीने में लोग भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए शिवालयों में पहुंच रहे हैं। बलरामपुर जिले के चाकी गांव के शिव मंदिर में स्थापित नंदी महाराज की प्रतिमा के पानी पीने की जानकारी जैसे ही गांव के लोगों को मिली तो बड़ी संख्या में महिलाएं सहित गांव के लोग मंदिर में पहुंचे और चम्मच से नंदी को पानी पिलाने लगे ग्रामीणों का दावा है कि नंदी महाराज पानी पी रहे हैं। नंदी को पानी पिलाने के लिए मंदिर में लोगों की लाइन लगी हुई है।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : प्रदेश में खुलेंगे 15 नए कॉलेज, 400 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, देखें आदेश कॉपी

गांव की बुजुर्ग महिला आशा गुप्ता का कहना है कि वह मंदिर पहुंची और भगवान शिव की सवारी नंदी को चम्मच और लोटे से पानी पिलाया मंदिर में गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। उनका कहना है कि भगवान साक्षात रूप से कलयुग में चमत्कार दिखा रहे हैं गांव के लोग नंदी को पानी पिलाने के लिए पहुंच रहे हैं।

स्थानीय महिला विमला देवी का कहना है कि उन्होंने अपने हाथों से नंदी को पानी पिलाया है। उन्होंने गांव के शिव मंदिर में स्थापित नंदी को चम्मच और लोटे से पानी पिलाया उनका दावा है कि नंदी महाराज ने पानी पी लिया है।

ये भी पढ़ें :  CG PSC Scam : पीएससी में चयनित एक भी अभ्यर्थी मंत्री-विधायक के रिश्तेदार नहीं, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर भड़के मुख्यमंत्री बघेल

 

आपको बता दें कि नंदी के पानी पीने क्षेत्र में लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास वह अलग बात है, लेकिन भक्त इसे आस्था से जोड़कर देख रहें हैं। साथ ही, सावन मास में इसे भोलेनाथ का चमत्कार मान रहे हैं।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment