CG Politics : हार के बाद टीएस सिंहदेव ने दिया बड़ा बयान, बोले – मुझे सीएम बनाए होते तो नहीं होती ऐसी हार

 

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 05 दिसंबर, 2023

रायपुर। बीते दिन आए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजों ने एक बार सभी को फिर से हैरान कर दिया है। विधानसभा चुनाव में राज्य में सत्ता सीन कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने बड़ा बयान दिया है। सिंह देव ने कहा है कि यदि मुझे सीएम बनाए होते तो मुमकिन है कि इस तरह से हार नहीं होती।

बता दें की चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों में तीन राज्यों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। एमपी में जहाँ उनके सत्ता में आने का सपना चकनाचूर हो गया तो वही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जनता ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया। सबसे करारी हार का सामना कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में करना पड़ा।

ये भी पढ़ें :  सीएम भूपेश बघेल ने शहरी औद्योगिक पार्क का किया लोकार्पण

पिछली बार प्रचंड सीटों के साथ सरकार में आई कांग्रेस की सीट इस बार आधी रह गई। इस पूरे नतीजों के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेता लगातार समीक्षा की बात कह रहे हैं। हार की वजह भी तलाशें जा रही हैं। हार की वजहों को जानने तत्कालीन उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में विपरीत नतीजों के पीछे कई वजहों पर रौशनी डाली है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया है की अगर उन्हें CM बना दिया जाता तो संभव है कि पार्टी को यह नुकसान नहीं होता।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री बघेल ने किया तीन दिवसीय तातापानी महोत्सव का शुभारंभ

 

गौरतलब है कि कांग्रेस की 2018 में विजय के बाद यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि सिंह देव ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे । उनके ही नेतृत्व में कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार किया गया था। पूरे राज्य में इस बात को लेकर चर्चा थी कि सिंह देव ही अगले मुख्यमंत्री होंगे । लेकिन हाई कमान ने भूपेश बघेल के सामने घुटने टैंक दिए उनकी जिद के कारण राज्य का सीएम भूपेश बघेल को ही बना दिया गया ।इस बात से सिंह देव काफी नाराज थे लेकिन उन्होंने पार्टी को नुकसान से बचाने के लिए हमेशा पार्टी के साथ रहे । इस बीच उनके कई बयानों से यह बात सामने आती रही है कि वह हाई कमान के फैसले से खुश नहीं हैं। अब एक बार फिर से सिंह देव ने यह बात कही है जो आने वाले समय में काफी चर्चा में रह सकती है।

ये भी पढ़ें :  CG Board Exam: छत्तीसगढ़ सरकार की खास पहल, हेल्पलाईन द्वारा बोर्ड के छात्र-छात्राओं की समस्याओं का किया जा रहा समाधान

इसके साथ ही सिंहदेव ने यह भी कहा कि जिसकी जितनी बड़ी जिम्मेदारी होती है। ऐसे रिजल्ट्स में बाकी जिम्मेदारी भी उसकी होती है। काम तो मैंने अच्छे किए थे, लेकिन स्वास्थ क्षेत्र में काम नहीं हो पाया। पैसों के अभाव में काम नहीं हो पाए। अंबिकापुर नगर निगम को कम पैसे मिल पाए, इसलिए कई काम रुके पड़े रहे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment