मेडिकल की फर्जी डिग्री मामले में SIT ने शेर अली जाफरी समेत 2 को किया गिरफ्तार

बरेली

यूपी के बरेली में सीबीगंज पुलिस और एसआईटी ने फर्जीवाड़े के आरोपी खुसरो मैमोरियल पीजी कॉलेज के चेयरमैन शेर अली जाफरी और उसके बेटे को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को एसआईटी ने खुसरो कॉलेज से दबोचा। जिला अस्पताल में बाप-बेटे का मेडिकल कराने के बाद पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। आरोप है कि खुसरो कालेज में सत्र 2019-2020 से बिना मान्यता के ही यह कॉलेज बी फार्मा, डी फार्मा और पैरामेडिकल कोर्स में एडमिशन लेकर छात्रों से ठगी कर उन्हें फर्जी डिग्री बांट रहा था।

ये भी पढ़ें :  मुजफ्फरनगर के मौलाना कलीम सिद्दीकी को एनआईए-एटीएस कोर्ट ने अवैध मतांतरण का दोषी ठहराया, आज होगी सजा

इस मामले में जीटीआई के प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार ने थाना सीबीगंज में कॉलेज के चेयरमैन एवं भाजपा नेता शेर अली जाफरी, कथित प्रधानाचार्य विश्वनाथ शर्मा और आस्था कंसल्टेंसी के प्रोपराइटर डॉ. विजय शर्मा पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसएसपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इस मामले की जांच एसआईटी को दी।

छात्रों के साथ करोड़ों की ठगी

ये भी पढ़ें :  कुशीनगर में ऑर्क्रेस्टा डांसरों को गनपॉइंट पर किया अगवा, एनकाउंटर में दो हुए 'लंगड़े'

सीबीगंज स्थित खुसरो मैमोरियल पीजी कॉलेज में सत्र 2019-20 में डी फार्मा में फर्जी एडमिशन लेकर छात्रों से ठगी की शुरुआत हुई थी। यह खेल सत्र 2023-24 तक चला और 379 छात्र-छात्राओं को डीफार्मा में प्रवेश देकर उनसे लगभग 3.70 करोड़ रुपये की अवैध वसूली की गई। छात्रों को फर्जी डिग्री दी गईं तो इस ठगी का भंडाफोड़ हो गया और कई महीने पहले थाने में इसकी शिकायतें शुरू हो गईं। हालांकि जब पुलिस ने उनकी शिकायतों को दबा दिया तब छात्र जिला मुख्यालय तक पहुंचे। इस पर जून में चेयरमैन शेर अली जाफरी ने खुद को बचाने के लिए कथित प्रिंसिपल विश्वनाथ शर्मा से आईजीआरएस पोर्टल पर आस्था कंसल्टेंसी के प्रोपराइटर डॉ. विजय शर्मा के खिलाफ शिकायत कराई। इसमें सीबीगंज पुलिस ने साठगांठ कर उसके मनमुताबिक रिपोर्ट लगाते हुए फर्जीवाड़े का ठीकरा डॉ. विजय शर्मा के सिर फोड़ दिया था।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment