पेजर-रेडियो अटैक के बाद हिजबुल्लाह के नेता द्वारा इजरायल पर बड़े पैमाने पर एक के बाद एक दागे 140 रॉकेट

यरूशलेम
इजरायली सेना ने कहा कि हिजबुल्लाह ने शुक्रवार को उत्तरी इजरायल पर 140 रॉकेट दागे। यह हमला हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह द्वारा इजरायल पर बड़े पैमाने पर बमबारी करने का बदला लेने की कसम खाने के एक दिन बाद हुआ। इजरायली सेना ने कहा कि शुक्रवार दोपहर को तीन बार रॉकेट दागे गए और लेबनान के साथ तबाह हो चुकी सीमा पर स्थित स्थलों को निशाना बनाया गया।

ये भी पढ़ें :  'यदि आपके भीतर स्वाभिमान है, तो कांग्रेसियों को घर में घुसने मत दो, दरवाज़ा बंद कर दो..' शराबबंदी के मामले में पूर्व IAS मिश्रा ने ग्रामीणों से की अपील, बजीं तालियां

हिजबुल्लाह ने हमले को बताया प्रतिशोध
हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने कत्युशा सीमा पर स्थित कई स्थलों को रॉकेट से निशाना बनाया, जिसमें कई हवाई रक्षा ठिकाने और इजराइली बख्तरबंद ब्रिगेड का मुख्यालय शामिल है, जिस पर उसने पहली बार हमला किया है। हिजबुल्लाह ने कहा कि रॉकेट दक्षिणी लेबनान में गांवों और घरों पर इजरायली हमलों के प्रतिशोध में दागे गए।

ये भी पढ़ें :  CM विष्णुदेव साय आज रायगढ़ एवं राजधानी रायपुर के विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल : बायोमेट्रिक के उपस्थित में पोर्टल का करेंगे शुभारंभ, संस्कृति गौरवगान एवं अभिनंदन समारोह में शामिल, जानिए पूरा कार्यक्रम

हसन नसरल्लाह ने जारी किया था वीडियो
इससे पहले गुरुवार को हिजबुल्ला नेता ने एक धमकी भरा वीडियो जारी करते हुए कहा था कि इजरायली हमलों में उसके रेडियो और पेजर उड़ा दिए गए, जिससे सभी लाल रेखाएं पार हो गईं। हसन नसरल्लाह ने अपने संबोधन में कहा था कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक बड़े सुरक्षा और सैन्य हमले के अधीन हैं, जो प्रतिरोध के इतिहास में अभूतपूर्व है और लेबनान के इतिहास में अभूतपूर्व है। इस तरह की हत्या, लक्ष्यीकरण और अपराध दुनिया में अभूतपूर्व हो सकते हैं।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment