बड़ी ख़बर : किसान चौपाल का हुआ आयोजन…BJP नेता बोले-‘भूपेश बघेल ने किसान हितैषी बनकर उन्हें ठगने का काम किया है, वे किसान हितैषी नहीं हैं’

 

उर्वशी मिश्रा, न्यूज राइटर, रायपुर, 23 जुलाई, 2023

 

छत्तीसगढ़ के धरसीवां विधानसभा के मोहरेंगा गांव में भाजपा के किसान मोर्चा द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया। इस चौपाल में अपने संबोधन में गणेश शंकर मिश्रा द्वारा प्रदेश कांग्रेस सरकार को किसान विरोधी एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बहुरूपिया बताया गया।


उन्होंने कहा कि एक तरफ तो CM बघेल स्वयं को छत्तीसगढ़ी बताते हैं, दूसरी तरफ किसानों को मिट्टी कंकड़ युक्त वर्मी कंपोस्ट जबरन 10 रुपये प्रति किलो में खरीदी हेतु मजबूर कर रही है। उन्होंने बताया कि पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से किसानों को सिंचाई में असुविधा हो रही है, राशन कटौती सर्वविदित है।

ये भी पढ़ें :  बड़ा नक्सली हमला : नक्सली हमले में दो जवान शहीद, जवानों पर की फायरिंग, गाड़ी में भी लगाई आग

गणेश शंकर मिश्रा ने किसानों को बताया किया कि राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान हितैषी बनकर उन्हें ठगने का काम किया है, जबकि वे किसान हितैषी नहीं हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने 2 वर्षों का बोनस तो नहीं दिया है, बल्कि 10 रुपये किलो में वर्मी कंपोस्ट खरीदने किसानों को मजबूर जरूर किया है।

मिश्रा ने बताया कि रुस-यूक्रेन युद्ध होने के कारण DAP, यूरिया आदि खाद की कीमतों में वृद्धि होने के बावजूद किसानों को कम दर पर देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है तथा 70 हजार करोड़ यूरिया के लिए तथा 38 हजार करोड़ DAP हेतु सब्सिडी केंद्र सरकार ने दी है। इसके साथ ही जो कर्ज 14% ब्याज पर मिलता था, उसे भाजपा ने 0% पर दिया है, 4.5 लाख पम्प कनेक्शन देने का काम बीजेपी ने 15 सालो में किया है, जबकि भूपेश बघेल ने लोगों को ठगने का काम किया है।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को राजिम माघी पुन्नी मेला और शिवरीनारायण मेला की दी बधाई और शुभकामनाएं

उन्होंने दावा किया कि समर्थन मूल्य की 80% राशि केंद्र की होने के बाद भी राज्य सरकार किसानों की झूठी वाहवाही लेने का प्रचार कर रही है।

इस चौपाल में BJP किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू, लक्ष्मी वर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गणेश शंकर मिश्रा (रिटायर्ड आईएएस), डाक्टर गुलाब टिकरीहा, चंद्रकांति वर्मा, अंजय शुक्ला, जिला ग्रामीण जिलाध्यक्ष टंकराम वर्मा, खरोरा के मंडल अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, कृष्ण कुमार वर्मा, भरत सोनी, अशोक सिन्हा, अनिल नायक, मोहरंगा के सरपंच सरजू साहू, राम खिलावन शर्मा, राजकुमार ठाकुर छगन यादव आदि उपस्थित थे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment