ब्रेकिंग : राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ को सीधे आयोध्या से जोड़ने की मांग, CM साय ने गडकरी को हाईवे बनाने का दिया प्रस्ताव

शिवानी शेरके, न्यूज़ राइटर, रायपुर, 19 जुलाई 2024

रायपुर

सरकार ने राज्य से अयोध्या के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग की कनेक्टिविटी करने का केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके निवास पर मुलाकात की। बैठक में राज्य में चल रही सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों में व अयोध्या तक सीधी कनेक्टिविटी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने रायपुर में नवंबर में होने वाले इंडियन रोड कांग्रेस का 83वां वार्षिक अधिवेशन में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को आमंत्रण भी दिया। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने छत्तीसगढ़ में सड़क बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए विभिन्न प्रस्तावों पर जल्द से जल्द सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ सहित 6 राज्यों में भारी बारिश...कुछ राज्यों में बाढ़ आने के बने हालात, किया गया ओरेंज अलर्ट, जानिए आगे की खबर

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य से अयोध्या के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग की कनेक्टिविटी करने का केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके निवास पर मुलाकात की।

CM विष्णुदेव साय ने बताया यह मार्ग प्रदेश के चार जिलों से होकर गुजरता है और धार्मिक नगरी अयोध्या से छत्तीसगढ़ राज्य को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है। इसी तरह कवर्धा-राजनांदगांव-भानुप्रतापपुर-अंतागढ़-नारायणपुर-गीदम-दंतेवाड़ा-सुकमा मार्ग को भी राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने विधानसभा परिसर में मंत्रियों के लिए नवनिर्मित कक्षों का किया उद्घाटन

बैठक में राज्य में चल रही सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों में व अयोध्या तक सीधी कनेक्टिविटी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा। मुख्यमंत्री साय ने रायगढ़-धरमजयगढ़-मैनपाट अंबिकापुर-उत्तरप्रदेश सीमा तक कुल 282 किमी तक के मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत 1383 करोड़ के 13 कार्यों के प्रस्ताव मंत्रालय को भेजे गए हैं। उन्होंने प्रस्तावों को जल्द स्वीकृत करने का अनुरोध किया।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। केंद्रीय मंत्री गडकरी से हुई चर्चा के दौरान उप मुख्यमंत्री अरुण साव, वित्त मंत्री ओपी चौधरी, मुख्यमंत्री के सचिव पी दयानंद, राहुल भगत, लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : 

मुलाक़ात के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में नवंबर में होने वाले इंडियन रोड कांग्रेस का 83वां वार्षिक अधिवेशन में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री को आमंत्रण भी दिया। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने छत्तीसगढ़ में सड़क बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए विभिन्न प्रस्तावों पर जल्द से जल्द सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment