आज़ादी का जश्न : विधान सभा सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया, गूंजा ‘वंदे मातरम्’

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 15 अगस्त, 2023

विधान सभा सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ समारोह पूर्वक मनाया गया। विधान सभा परिसर में विधान सभा सचिव दिनेश शर्मा ने प्रातः 8.30 बजे ध्वजारोहण किया एवं परेड की सलामी ली । ध्वजारोहण पश्चात् सचिव दिनेश शर्मा ने विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरण दास महंत का सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया।

ये भी पढ़ें :  देवेन्द्र यादव को मिला कोर्ट से बड़ा झटका...जमानत खारिज जेल में ही रहेंगे देवेंद्र यादव, बड़े पदाधिकारी पुलिस के बयान से किया गया गिरफ्तार, किया गया रिमांड बढ़ी

विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरण दास महंत ने प्रेषित अपने संदेश में कहा कि-आज का यह पुनीत दिवस हमारे असंख्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण करने, उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा लेने तथा हम देशवासियों के लिए आत्म अवलोकन का दिवस है । हमें यह विचार करना चाहिए कि हम अपने राष्ट्रीय दायित्वों की पूर्ति के प्रति कितने सजग और समर्पित हैं। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे अपने व्यक्तिगत प्रयासों से भारतीय स्वतंत्रता की गौरवशाली गाथा को नई पीढ़ी तक पहुुॅचाने के महत्वाकांक्षी संकल्प में अपना योगदान दें।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समस्त विधान सभा परिसर में नयनाभिराम रोशनी की गई है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment