CG Election 2023 : कांग्रेस में मैराथन बैठकों का दौर… राहुल, खरगे आयेंगे छत्तीसगढ़

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 20 अगस्त, 2023

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी लगातार चुनाव की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में लगभग प्रतिदिन बैठकों का दौर चल रहा है। इन बैठकों में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता जमीनी स्तर पर आकर कार्यकर्ताओं और नेताओं से वन टू वन चर्चा कर रहे हैं। साथ ही अब इंतजार है कि प्रत्याशियों की घोषणा भी आवेदन की प्रक्रिया के बाद हो। साथ ही कांग्रेस के बड़े नेता राज्य में कई जगहों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करते नजर आएंगे। राहुल गांधी 2 सितंबर को राजधानी रायपुर में सभा करेंगे, वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी 8 सितंबर को राजनांदगांव में आएंगे।

ये भी पढ़ें :  अच्छी खबर : रायपुर से सिंगापुर और बैंकाक के लिए जल्‍द शुरू होगी कनेक्टिंग फ्लाइट

 

प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने पर फैसला

दरअसल, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के साथ साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए शनिवार को प्रदेश कांग्रेस भवन में 2 बड़ी बैठक हुई हैं। इस बैठक में शामिल होने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल रायपुर आए हैं। 2 बजे चली इस बैठक में कांग्रेस पार्टी ने आगामी चुनावी अभियान को लेकर कई बड़े फैसले लिए हैं। इसमें सबसे बड़ा फैसला ये है कि अगले महीने के पहले सप्ताह यानी 6 सितंबर के आस पास कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कल मीटिंग खत्म होने के बाद दी है।

ये भी पढ़ें :  दस दिवसीय हस्तशिल्प एवं हाथकरघा प्रदर्शनी का आयोजन, बस्तर सांसद और हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष ने किया शुभारंभ

कांग्रेस ने किया 75 सीट जीतने का दावा

बैठक के बाद प्रभारी कुमारी सैलजा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जिस प्रकार से लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। सभी रिपोर्ट्स भी कह रही है दूसरी पार्टी के लोग छुपाते हैं लेकिन असलियत वह भी जानते है। चारों और से जमीन पर एक जो उत्साह है उसको देखते हुए हम पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं इस बार हम 75 सीट जीतेंगे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment