Balrampur : सब्जी मंडी में चैन स्नैचिंग करने वाले गैंग का खुलासा, पुलिस के हत्थे चढ़े आठ आरोपी

 

सतीश शर्मा, न्यूज राइटर, बलरामपुर, 12 जुलाई, 2023

बलरामपुर। जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत गांधी मैदान सब्जी बाजार से महिला के गले से चैन स्नैचिंग करने वाले गिरोह के आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आज बुधवार को जिले के पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने इस पूरे मामले का खुलासा किया। आरोपियों ने पुलिस की पुछताछ में बताया कि वह साप्ताहिक बाजार में घूम-घूमकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे और फरार हो जाते थे और बाद में अंबिकापुर के चंदन ज्वेलरी शॉप में चोरी किए गए मंगलसूत्र सहित सोने के जेवरात बेच दिया करते थे। आरोपियों के कब्जे से एक मंगलसूत्र, एक सोने का चैन और एक बोलेरो वाहन को जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में हुए शामिल, छेरापहरा की रस्म पूरी कर मांगा प्रदेशवासियों के लिए आशीर्वाद

रामानुजगंज थाना क्षेत्र में बीते 9 जुलाई की शाम सब्जी खरीद रही महिला शोभा देवी के गले में पहने हुए सोने के मंगलसूत्र को कोई अज्ञात चोर चोरी करके फरार हो गए। पीड़िता ने घटना की शिकायत रामानुजगंज थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने टीम गठित कर अलग-अलग क्षेत्रों में आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी सरगुजा और जशपुर जिले के सरहदी क्षेत्रों के हाट बाजार में भी पुलिस ने पतासाजी किया गया।

साप्ताहिक बाजार में घूम-घूमकर करते थे चोरी

ये भी पढ़ें :  सीएम भूपेश बघेल का जगदलपुर दौरा आज, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

पुलिस की पुछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह साप्ताहिक बाजार में घूम-घूमकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे और ज्वेलरी की दुकानों में जाकर चोरी किए गए चैन और मंगलसूत्र को बेच दिया करते थे। सभी आरोपी बलरामपुर जिले के कुसमी, जशपुर और अंबिकापुर के रहने वाले हैं।

ज्वेलरी शॉप में बेचते थे चोरी का सामान

चोरी किए हुए सामानों को अंबिकापुर के चंदन ज्वेलरी शॉप में ले जाकर बेच दिया करते थे। जब पुलिस की टीम ने ज्वेलरी शॉप के संचालक चंदन सोनी से पुछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि पिछले छह महीने से यह लोग चंदन सोनी के ज्वेलरी शॉप में सोने के मंगलसूत्र चैन लेकर आते हैं और बेचते हैं। ज्वेलरी शॉप के संचालक ने स्वीकार किया कि वह चोरी के सामान खरीदते हैं।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : मुख्यमंत्री का युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति पर प्रभावी रोक लगाने की दिशा में लिया गया अभूतपूर्व कदम

आरोपियों को भेजा गया जेल

साप्ताहिक बाजार में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले आठ आरोपी जिनमें छह महिला और दो पुरुष के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 379, 411 और 34 के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए आरोपी बालकुमारी गिरी, ममता गिरी, अनिता गिरी, बाराती गिरी और मिनी गिरी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment