Chhattisgarh Politics : मोहन मरकाम बने मंत्री, राज्यपाल विश्व भूषण हरिचनंदन ने दिलाई शपथ

 

 

उर्वशी मिश्रा, न्यूज राइटर, रायपुर, 14 जुलाई, 2023

छत्‍तीसगढ़ के कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम ने आज राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचनंदन ने मोहन मरकाम को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री ने मोहन मरकाम को बधाई व शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित मंत्री और विधायक मौजूद थे।

विधानसभा चुनाव से चार महीना पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बदलाव के बाद अब भूपेश मंत्रिमंडल में बदलाव होने जा रहा है। तेजी से घटे राजनीतिक घटनाक्रम में दीपक बैज के प्रदेश अध्यक्ष बनने के 12 घंटे के अंदर ही प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह से इस्तीफा ले लिया गया।

ये भी पढ़ें :  ग्रीन आर्मी ने किया अयोध्या नगरी में वृक्षारोपण, पौधों की सुरक्षा व्यवस्था एवं देख रेख हेतू स्थानीय निवासीयों को सौंपी गई जिम्मेदारी

प्रेमसाय ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मंत्रिमंडल में किसे शामिल करना है और किसे बाहर करना है, यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है। उनसे इस्तीफा मांगा गया और उन्होंने प्रक्रिया के तहत इस्तीफा दे दिया है।

इससे पहले गुरुवार दोपहर में मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने संकेत दिया था कि कुछ और बदलाव हो सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा था कि कहा कि संगठन में लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारी मिलती रहती है। मोहन मरकाम का कार्यकाल समाप्त हो चुका था।

ये भी पढ़ें :  रायपुर में होगा पेंशन लोक अदालत का आयोजन...पेंशनधारियों को मिलेगा लाभ...जानें कैसे

रायपुर महाअधिवेशन में पारित हुआ था कि 50 प्रतिशत पद पर 50 साल के कम उम्र वालों को जगह मिलनी चाहिए। हमारे यहां से शुरुआत हो रही है, दीपक बैज अभी मुश्किल से 42 वर्ष के हैं। नौजवान को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान सौंपी गई है। आगामी चुनाव में इसका अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment