राजस्थान-जयपुर में सुबह से बूंदाबांदी, 24 जिलों में बारिश की चेतावनी

अजमेर.

राजस्थान में आज कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है।  मौसम विभाग ने आज 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें अजमेर, अलवर, दौसा, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बारां, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली जिले शामिल हैं।

ये भी पढ़ें :  राजस्थान-उदयपुर में चाकूबाजी में मृत छात्र के परिजनों से मिलीं डिप्टी सीएम दीया, ढांढस बंधाकर आठ लाख रुपये दिए

मध्यप्रदेश के ऊपर बना  Well Mark Low pressure आज कमजोर होकर लो प्रेशर बन गया है तथा वर्तमान में उत्तरी मध्यप्रदेश के ऊपर स्थित है। इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन और बारिश की गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने आज 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, इनमें अजमेर, अलवर, दौसा, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बारां, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू और करौली जिले शामिल हैं। हालांकि बारिश का यह दौर अगले 24 घंटों में धीमा पड़ सकता है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश हो सकती है और शेष भागों में मौसम शुष्क रहेगा। राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां सुबह की शुरुआत हल्की बूंदाबांदी से हुई। मौसम में आद्रता करीब 90 प्रतिशत बताई गई है, जिससे यहां आज दिन भर बारिश की प्रबल संभावनाएं बनी हुई हैं।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment