पत्रकारिता क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का बस्तर और सरगुजा में अध्ययन केंद्र खोलने पर बनी सहमति, विश्वविद्यालय के विजन डॉक्यूमेंट का उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया लोकार्पण

0 0
Read Time:2 Minute, 42 Second

रविश अग्रवाल, न्यूज़ राईटर, रायपुर,दिनाँक 05मार्च2024

 

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, रायपुर को मीडिया शिक्षा का राष्ट्रीय केंद्र बनाए जाने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा तैयार विजन डॉक्यूमेंट का लोकार्पण उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने सुदूर जनजातीय क्षेत्रों में मीडिया शिक्षा सुलभ कराए जाने हेतु बस्तर और सरगुजा में विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र स्थापित किए जाने की सहमति प्रदान की। साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा स्ववित्त पोषित योजना के अन्तर्गत रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों के संचालन पर भी सहमति जताई।

ये भी पढ़ें :  Rules Change From 1st October : 1 अक्टूबर से होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव! आम लोगों की जेब पर पड़ेगा सीधा असर.... यहां चेक करें डिटेल्स

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने विजन डॉक्यूमेंट के सभी 14 बिंदुओं पर उच्च शिक्षा मंत्री के साथ विस्तार से चर्चा कर विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय महत्व का संस्थान बनाए जाने की पहल की है। प्रो. शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में स्थापित देश के प्रथम कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय महत्व का संस्थान बनाया जाना आवश्यक है, जिससे पत्रकारिता एवं जनसंचार की शिक्षा ग्रहण करने के लिए पूरे देश के साथ विदेशों के विद्यार्थियों के लिए भी यह आकर्षण का केन्द्र बने। यह छत्तीसगढ़ राज्य के लिए अत्यंत गौरव की बात होगी। इससे हमारे इस राज्य के युवाओं के लिए भी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। प्रो. शर्मा ने कहा कि स्ववित्त पोषित पाठ्यक्रमों के संचालन के लिए पूरे राज्य में मीडिया और संचार के साथ विभिन्न रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों का विस्तार किया जाएगा । इसमें राज्य शासन के सहयोग के लिए उच्च शिक्षा मंत्री का आभार जताया।

ये भी पढ़ें :  गुजरात: मोरबी में पुल टूटने से बड़ा हादसा... अब तक 32 की मौत, मौजूद थे सैकड़ों लोग...
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment