अभिनव प्रयास : ‘बच्चों का सर्वभौमिक विकास ही प्रकृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा’…कीर्ति भौमिक

उर्वशी मिश्रा, न्यूज राइटर, रायपुर, 21 अप्रेल 2023

 

 

नन्हे-मुन्ने बच्चों के अंदर पर्यावरण और प्रकृति को लेकर संरक्षण के जितने भाव डाले जाएं, उतना ही हमारा भविष्य पर्यावरण की दृष्टिकोण से बेहतर हो पाएगा। इसी दिशा में राजधानी रायपुर के कुछ स्कूल लगातार अभिनव प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :  CM साय करेंगे उल्लास साक्षरता अभियान का शुभारंभ... राज्य स्तरीय उल्लास मेले का कार्यक्रम किया जायगा पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में 

 

 

 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजीव नगर स्थित हेलो किड्स क्रेजी प्री-स्कूल में विश्व पृथ्वी दिवस का आयोजन किया गया। इस आयोजन में नन्हें-मुन्हे बच्चे प्रकृति के संरक्षण की थीम पर तैयार होकर आएं, जिसमें उनके द्वारा पृथ्वी तथा पर्यावरण के संरक्षण तथा संवर्धन पर जागरूक किया गया।

ये भी पढ़ें :  अलग ख़बर : तेलंगाना अविलंब निकलना था, लेकिन फिर भी दूर से आए अतिथियों को CM ने दिया समय, अतिथि देवो भवः की परंपरा को निभाते हैं CM विष्णु देव साय

 

 

इस दौरान बच्चों ने उक्त अवसर पर वाद-विवाद के माध्यम से पृथ्वी का ईश्वर द्वारा प्रदत्त वरदान बताकर उसकी धरोहर के रूप में संरक्षण पर जानकारी दी गई। बता दें कि उक्त स्कूल एक प्रतिष्ठित स्कूल है, जो सदैव विद्यार्थियों के समग्र विकास पर कार्य करता है।

 

ये भी पढ़ें :  Online Counseling : शिक्षक सीधी भर्ती ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया से, अभ्यर्थियों को यहां मिलेगी सूचना

इस दौरान प्राचार्य श्रीमती कीर्ति भौमिक द्वारा बताया गया कि उनके विद्यालय में बच्चों को हर प्रकार की गतिविधियों से जोड़कर रखा जाता है, जिससे वह हमारे प्रदेश तथा देश का नाम पूरे विश्व में रोशन करें।

 

 

 

 

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment