Jagannath Rathyatra 2023 : रिकोकला में धूमधाम से निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, शुक्ला परिवार के साथ भव्य रथ यात्रा में उमड़े श्रद्धालु

 

 

उर्वशी मिश्रा, न्यूज राइटर, रिकोकला/बया, 21 जून, 2023

पिथौरा जिले के रिकोकला ग्राम में प्रतिवर्ष की भांति शुक्ला परिवार के द्वारा भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा धूमधाम से निकली गई। मंगलवार सुबह रथ यात्रा शुरू हुई। भगवान जगन्नाथ के साथ बड़े भाई बलराम और बहन सुभद्रा को रथ पर नगर भ्रमण कराया गया।

ये भी पढ़ें :  साय कैबिनेट ने अयोध्या धाम में किए श्रीरामलला के दर्शन, उपहार में शबरी माता की भूमि शिवरीनारायण से बेर तथा जल, सीताफल विष्णु भोग का चावल अनारसा तथा करी लड्डू एवं कोसे के वस्त्र भेंट किए

 

रथयात्रा धीरे-धीरे आगे बढ़ती हुई ग्राम के ठाकुर देव से भ्रमण करते हुए बाजार पड़ाव में पहुंची। इस बीच रथ पर सवार भगवान जगन्नाथ, बलराम और बहन सुभद्रा के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। शुक्ला परिवार के साथ ही ग्रामीण अपने हाथों से रथ को खींचते हुए आगे बढ़ा रहे थे।

ये भी पढ़ें :  रायपुर ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री के निर्देश पर छत्तीसगढ़ शासन की बड़ी कार्रवाई

आपको बतादें कि प्रतिष्ठित शुक्ला परिवार गांव में सनातन धर्म के लिए प्रतिवर्ष भव्य रथ यात्रा निकालते हैं। इस दौरान शुक्ला परिवार के सभी सदस्यों में भव्य रथ यात्रा को लेकर काफी उत्साह देखा गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment