#MyFirstVoteForBhupeshKaka :  सीएम भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा…. प्रदेश में अगले साल कराया जाएगा छात्रसंघ चुनाव

उर्वशी मिश्रा, न्यूज राइटर, रायपुर, 27 जुलाई, 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बुधवार को एनएसयूआई के “बात हे स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के” कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अगले साल से छात्रसंघ चुनाव कराने की घोषणा की। बता दें, साल 2017 के बाद से छात्रसंघ के चुनाव नहीं हुए हैं। अब सीएम की घोषणा के साथ अगले साल से चुनाव कराए जाएंगे।

बता दें कि, कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए वोटर्स के सवाल पर जवाब देते हुए बताया कि, अगले साल से प्रदेश में छात्रसंघ के चुनाव आयोजित होंगे। सीएम की घोषणा के बाद छात्रसंघ के सदस्यों में खुशी की लहर दौड़ गई। ऐसा इसलिए, क्योंकि पिछले कुछ सालों से कॉलेजों में प्रतिनिधियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाता रहा हैं, जबकि इससे पहले चुनावी प्रक्रिया से अध्यक्ष, सचिवों का निर्वाचन होता था।

ये भी पढ़ें :  Raipur Breaking : सिटी कोतवाली थाने में खड़ी दर्जनों गाड़ियों में लगी आग, कई वाहन जलकर खाक, विस्फोट होने से पुलिस कालोनी तक पहुंची लपटें

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जताया आभार:

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष नीरज पाण्डेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि, छात्रसंघ चुनाव की मांग हम लंबे समय कर रहे थे, मुख्यमंत्री आज ये मांग पूरी कर दी है। छात्रों को, युवाओं को राजनीति में आगे आने का अवसर मिलेगा, नए नेता तैयार होंगे, छात्रों में उत्साह का माहौल है।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ : करणी सेना ने मनाया चौथा स्थापना दिवस

भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को किया संबोधित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, “इस अभियान के तहत NSUI प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में पहली बार के मतदाताओं तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि, युवाओं को महापुरुषों की जीवनी पढ़नी चाहिए। युवाओं को शिक्षा पर केंद्रित रहना चाहिए, महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलना चाहिए। युवाओं को राजनीति में प्रवेश करना चाहिए, चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए।”

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment