रायपुर में होगा पेंशन लोक अदालत का आयोजन…पेंशनधारियों को मिलेगा लाभ…जानें कैसे

 

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 21 अप्रैल, 2023

इस वर्ष आगामी नेशनल लोक अदालत में पेंशन लोक अदालत का भी आयोजन छ०ग०राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के मार्गदर्शन में जिला रायपुर में किया जायेगा। जिसमें सरकारी एवं अर्द्धसरकारी कार्यालयों के सेवानिवृत्त हो चुके अधिकारी / कर्मचारियों के पेंशन मामलों का शीघ्र निराकरण किया जायेगा।

पेंशन लोक अदालत के आयोजन का उद्देश्य 1 पेंशनधारियों की शिकायतों को देखना है, जिससे पेंशन भोगियों का मौके पर ही उनके मामले का निराकरण किया जा सके पेंशन बकाया, पेंशन वृद्धि के बकाया एवं पेंशन संबंधी उनके मामलों के संबंध में पेंशनधारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायपुर में संचालित पेंशन लोक अदालत में अपना मामला प्रस्तुत कर सकते हैं। उक्त मामले में उनको निःशुल्क विधिक सहायता भी प्रदान की जाती है, यदि बुजुर्ग पेंशनधारियों को उनके विभाग के माध्यम से उनके पेंशन प्रकरण का निराकरण नहीं हो पा रहा है तो वह पेंशन लोक अदालत में आकर अपना आवेदन दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें :  Bank Robbery in Raigarh : अपराध का गढ़ बन गया है छत्तीसगढ़, दिनदहाड़े हो रहा है लूटपाट, बैंक में डकैती मामले में पूर्व सीएम ने कही ये बड़ी बात

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायपुर हर विभाग के पेंशनधारियों से अपील करता है कि वह जिनकों पेंशन प्रकरणों की समस्या है, वह अधिक जानकारी के लिये जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायपुर से संपर्क कर सकते हैं और अपना मामला प्रस्तुत कर सकते हैं, जिनसे उनके मामलों को आगामी नेशनल लोक अदालत दिनांक 13 मई 2023 के माध्यम से निराकरण सुनिश्चित किया जा सके।

ये भी पढ़ें :  Big Breaking : दिल्ली में सिंहदेव और सोनिया गांधी की मुलाकात...मिनटों तक इन बातों पर हुई चर्चा...10 जनपथ स्थित आवास में हुई मीटिंग

इस संबंध में माननीय संतोष शर्मा, जिला न्यायाधीश / अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायपुर द्वारा सभी लोगों से अपील की गई है कि पेंशनभोगियों के अधिकारों की सुरक्षा करने हेतु पेंशन लोक अदालत प्रतिबद्ध है और सभी लोग अधिक से अधिक इसका लाभ प्राप्त करें।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment