राजस्थान-झुंझुनू की लड़की को प्रेमजाल में फांसा, नेपाल बेचने जाते समय रक्सौल बॉर्डर पर गिरफ्तार

झुंझुनू.

राजस्थान से मानव तस्कर एक नाबालिग लड़की का फर्जी प्रेमी बन उसे नेपाल देह व्यापार के दलदल में धकेलने जा रहा था। रक्सौल मैत्री पुल पर एसएसबी मानव तस्करी रोधी इकाई की टीम ने इनको संदिग्ध गतिविधि देखकर पकड़ लिया। दोनों राजस्थान के झुंझुनू जिले के रहने वाले हैं। वहां इंस्टाग्राम पर मानव तस्कर ने उक्त लड़की से दोस्ती की और अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। जब लड़की उसके पूरे विश्वास में आ गई, तब उसको नेपाल घुमाने के बहाने बेचने चल दिया था।

ये भी पढ़ें :  अरुण साव का भाजपा कार्यालय प्रवेश द्वार पर छत्तीसगढ़ राष्ट्रवादी संघ ने किया बुलडोजर से अभिनंदन

एसएसबी मानव तस्करी रोधी ईकाई के निरीक्षक सीआर बेनीवाल ने बताया कि लड़के ने पहले लड़की को सोशल मीडिया के जरिए प्रेम के जाल में फंसाया। फिर राजस्थान से उसे लेकर नेपाल जा रहा था। लेकिन उससे पहले ही आरोपी की गिरफ्तारी रक्सौल बॉर्डर पर कर ली गई। उक्त दोनों को संदेहात्मक रूप में देखकर रोका गया। उन्होंने बताया कि मानव तस्कर ने नाबालिग लड़की को फर्जी प्रेम की गिरफ्त में इतना फंसा लिया था कि वह पहले कुछ भी बताने से इनकार कर रही थी। वह उक्त युवक को अपना प्रेमी नहीं भाई बता रही थी। इसका कारण है कि दोनों की उम्र में काफी वर्षों का अंतर है। सीआर बेनीवाल ने आगे बताया कि यह लड़की मानव तस्कर की चंगुल में आकर राजस्थान से नेपाल जा रही थी। उसको यह भी पता नहीं था कि उसका फर्जी प्रेमी उसको नेपाल के किस शहर में ले जा रहा था। नाबालिग लड़की के परिजनों को राजस्थान में फोन से एसएसबी ने जब इसकी जानकारी दी, तब पता चला कि उक्त लड़की का अपहरण हुआ है। इस मामले में स्थानीय थाने में प्राथमिकी भी दर्ज है।

ये भी पढ़ें :  राजस्थान-झुंझुनू में भाजपा में प्रत्याशी चयन की बड़ी चुनौती, राजेंद्र गुढ़ा निर्दलीय लगाएंगे सेंध!

वहीं, आवश्यक पूछताछ के बाद नाबालिग लड़की को बरामद करते हुए बालिका गृह में भेज दिया गया। जबकि आरोपी युवक को हरैया थाना को सौंप दिया गया है। हरैया पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस पूरे अभियान में एसएसबी मानव तस्करी रोधी ईकाई के साथ-साथ प्रयास जुवेनाइल सेंटर पूर्वी चंपारण के लोग भी शामिल थे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment