संघ प्रमुख की सुरक्षा बढ़ी..RSS प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा Z प्लस से बढ़ाकर ASL हुई , IB ने खतरे को लेकर किया था अलर्ट

न्यूज़ डेस्क, न्यूज़ राइटर, नई दिल्ली, 28 अगस्त 2024

रिपोर्ट के अनुसार, मोहन भागवत की सुरक्षा आईबी के थ्रेट अलर्ट के बाद बढ़ाई गई है। अब नई सिक्योरिटी के बाद CISF की टीम उस स्थान पर पहले से ही मौजूद रहेगी, जहां मोहन भागवत को जाना होगा। मौजूदा समय में उनकी सुरक्षा में 58 कमांडो क्लॉक वाइज तैनात रहते हैं।

RSS प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बालोद जिले को दी 173 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगातें

मोहन भागवत को पहले से ही Z plus श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. जानकारी के अनुसार, मोहन भागवत की सुरक्षा को अब जेड प्लस से बढ़ाकर एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (ASL) कर दिया गया है। बता दें कि मोहन भागवत की सुरक्षा CISF जवानों के द्वारा की जाती है।

IB ने किया था अलर्ट

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : आज राजनांदगांव और बेमेतरा दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

रिपोर्ट के अनुसार, मोहन भागवत की सुरक्षा आईबी के थ्रेट अलर्ट के बाद बढ़ाई गई है।

अब नई सिक्योरिटी के बाद CISF की टीम उस स्थान पर पहले से ही मौजूद रहेगी जहां मोहन भागवत को जाना होगा। मौजूदा समय में उनकी सुरक्षा में 58 कमांडो क्लॉक वाइज तैनात रहते हैं।

बता दें कि जिस शख्स को ASL स्तर की सुरक्षा मिलती है उसकी सुरक्षा से संबंधित जानकारी जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य विभागों जैसी स्थानीय एजेंसियों की भागीदारी को अनिवार्य करता है।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ जल्द ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में वैश्विक स्तर की सुविधाएं प्रदान करने वाला राज्य बनेगा: मंत्री जायसवाल

जानकारी के अनुसार, इसमें बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा होता है। साथ ही चॉपर यात्रा की अनुमति केवल विशेष रूप से डिजाइन किए गए हेलीकॉप्टरों में ही दी जाती है। जिसके लिए अलग तरह का प्रोटोकॉल होता है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment