वीडियो देखें : आस्थारुपी चुनरी से भक्तों ने प्रस्तुत किया अपना भक्ति भाव, निकली लम्बी चुनरी यात्रा ने मोहा मन

बिपत सारथी, पेंड्रा

 

शारदीय नवरात्र की पावन अवसर पर जगत जननी मां की भक्तों के द्वारा देश प्रदेश में विभिन्न प्रकार से आराधना की जा रही है वहीं गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में माता की भक्ति में शराबोर दिखे और माता के प्रति अपनी श्रद्धा भाव प्रकट कर मनोकामना चुनरी यात्रा निकाली गई जिसमें हजारों की संख्या में महिलाएं एवं पुरुष भक्त शामिल हुए, और अपने हाथों में कई मीटर लंबी चुनरी लिए पैदल यात्रा किए। कई किलोमीटर तक की यह लंबी यात्रा दुर्गा माता शक्तिपीठ धाम गिरारी से दुर्गा मंदिर पेंड्रा तक यह यात्रा निकाली गई।

यह मनोकामना चुनरी यात्रा का उद्देश्य समस्त सनातन धर्म प्रेमियों को एकजुट करना और यात्रा में शामिल होकर नवरात्रि के इस पावन अवसर पर माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त कर अपने जीवन को सफल बनाने के उद्देश्य से निकल गई है, बता दे कि जिले में लगातार पिछले कई वर्षों से शक्तिपीठ धाम गिरारी के द्वारा हिंदू धर्म को लेकर गांव गांव में जाकर अलख जगाने और कई आयोजन किया गया है, जिसमें लोगों को अपने धर्म के प्रति समर्पित रहने सहित अच्छे जीवन जीने और नशा मुक्त रहकर परिवार को नशे की लत से निकाल कर शाकाहार की ओर ले जाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है।

 

इनके मार्गदर्शन से अब अधिक से अधिक लोग अपने परिवार सहित धर्म के प्रति समर्पित होकर जीवन यापन कर रहे हैं। यह शक्ति पीठ धाम जिले में हिंदू धर्म के लोगों को अच्छे राह दिखाने के लिए एक बड़ी मिसाल के रूप में लगातार प्रयास कर रही है…

 

Share
ये भी पढ़ें :  विकास की दिशा में मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री बघेल

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment