CPL के एक मैच में 42 छक्के…मुकाबले में हुई IPL के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2024 का 7वां मैच बुधवार, 4 सितंबर की रात सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच सेंट किट्स के वार्नर पार्क बैसेटेरे में खेला गया था। इस मैच में छक्कों के साथ-सात रिकॉर्ड की बरसात हुई। दोनों टीमों ने मिलाकर इस मैच में कुल 42 छक्के लगाए और आईपीएल के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। इसके अलावा शिमरन हेटमायर ने 11 छक्कों की मदद से 91 रनों की तूफानी पारी के साथ इतिहास रचा। आईए सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स वर्सेस गुयाना अमेजन वॉरियर्स मुकाबले के दौरान बने रिकॉर्ड्स पर एक नजर डालते हैं-

एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस पंजाब किंग्स मैच के दौरान एक टी20 मुकाबले में सबसे अधिक छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना था। उस दौरान दोनों टीमों ने मिलकर 42 बार गेंद को सीधा बाउंड्री के पार पहुंचाया था। अब सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने सीपीएल में ये कारनामा कर आईपीएल के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने इस मैच में 23 छक्के लगाए, वहीं गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने 19 बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया।

ये भी पढ़ें :  लगातार बारिश के कारण अफ़गानिस्तान-न्यूज़ीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट रद्द

कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस पंजाब किंग्स (2024)- 42 छक्के

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स वर्सेस गुयाना अमेजन वॉरियर्स (2024)- 42 छक्के

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद (2024)- 38 छक्के

सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस मुंबई इंडियंस (2024)- 38 छक्के

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स वर्सेस जमैका तल्लावाहस (2019)- 37 छक्के

शिमरन हेटमायर ने रचा इतिहास

गुयाना अमेजन वॉरियर्स के शिमरन हेटमायर ने इस मैच में बिना कोई चौका लगाए 11 बार गेंद को सीधा बाउंड्री के पार पहुंचाया। इसी के साथ उनके नाम टी20 क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड जुड़ गया है। वह टी20 क्रिकेट के इतिहास में बिना चौका लगाए 10 या इससे अधिक छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने अपनी इस पारी में 39 गेंदों का सामना करते हुए 233.33 के स्ट्राइक रेट से 91 रनों की धुआंधार पारी खेली।

ये भी पढ़ें :  वैशाली के लिए ग्लोबल शतरंज लीग आनंद से सीखने का मौका

कैसा रहा सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स वर्सेस गुयाना अमेजन वॉरियर्स मैच?

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने शिमरन हेटमायर और रहमानुल्लाह गुरबाज (37 गेंदों पर 69 रन) के अर्धशतकों की मदद से पहले बैटिंग करते हुए 266 रन बोर्ड पर लगाए। यह सीपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। 267 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की पूरी टीम 18 ओवर में 226 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान आंद्रे फ्लेचर ने 33 गेंदों पर 81 रनों की तूफानी पारी जरूर खेली मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

ये भी पढ़ें :  US Open का ताज सबालेंका के सिर सजा, फाइनल में पेगुला को सीधे सेटों में दी शिकस्त
Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment