रनवे पर विमान उछलने लगा, पायलट ने सावधानी से लैंडिंग कराई, वित्त और स्वास्थ्य मंत्री समेत कई दिग्गज सवार

कोरबा

पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉक्टर बंसीलाल महतो की धर्मपत्नी के दशगात्र में शामिल होने छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष छत्तीसगढ़ के सरकारी विमान से कोरबा आए। रूम गड़ा एयर स्ट्रिप पर विमान उतरा लेकिन सकुशल नीचे उतरने से पहले विमान में बैठे भाजपा नेताओं की की सांस अटक गई, क्योंकि विमान हवाई पट्टी पर हिचकोले खाने लगा था। उचित देखभाल के अभाव में हवाई पट्टी क्षतिग्रस्त हो गई थी बावजूद इसके विमान को यहां उतरने की अनुमति दे दी गई।

मिली जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उन्होंने संबंधित लोगों से कारण जानने और दोषी लोगों की जानकारी प्राप्त करने का निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिया। कोरबा कलेक्टर ने बालको प्रबंधन और छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है। बताया जाता है कि तीन दिन के भीतर जवाब तलब किया गया है।

ये भी पढ़ें :  भारत से 253788% बढ़ गया यूरोप को पेट्रोलियम का निर्यात , कौन करता है सबसे ज्यादा इम्पोर्ट

गौरतलब है कि अखंड मध्यप्रदेश के समय जब कोरबा में विद्युत संयंत्र की स्थापना का कार्य शुरू हुआ था उस समय तत्कालीन एमपी ईबी प्रबंधन ने रूमगड़ा में एयर स्ट्रिप का निर्माण कराया था। इस हवाई पट्टी पर राज्य सरकार के विमान उतरा करते थे। कालांतर में यह एयरस्ट्रिप बालको प्रबंधन को देखरेख के लिए सौंप दी गई। बालकों का निजी विमान इसी हवाई पट्टी पर उतरा करता है इसलिए इसके रखरखाव की जिम्मेदारी वही उठाता है।

ये भी पढ़ें :  जम्म-कश्मीर के कठुआ के अंतर्गत खंडारा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने दो आतंकियों को मर गिराया

कोरबा को हवाई सुविधा प्राप्त हो और उन्नति के मार्ग पर तीव्र गति से यह शहर अग्रसर हो इस दिशा में चर्चा तो खूब होती है लेकिन उस पर अमल नहीं होता। कुछ प्रशासनिक अधिकारियों और राजनेताओं ने कोरबा को हवाई सुविधा दिलाने का प्रयास प्रारंभ किया लेकिन राज्य सरकार की उदासीनता के कारण बात आगे नहीं बढ़ सकी।

ये भी पढ़ें :  सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच उधमपुर-कठुआ के जंगलों में मुठभेड़

इसी तरह रेल सुविधा के नाम पर भी कोरबा को निरंतर छला जा रहा है। कलेक्टर अजीत वसंत ने बताया इस मामले के बाद बालको और सीएसईबी को शो काज नोटिस जारी किया गया है उनके जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।वहीं इस घटना के बाद बालको प्रबंधन की ओर से बालकों के एयर स्ट्रिप पर टीम पहुंची जहां बालकों के द्वारा एयर स्ट्रिप का साफ सफाई और मरम्मत कार्य शुरू किया गया है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment