बिग ब्रेकिंग : कोरबा के कोयला खदान में विभाग का छापा..नाराजगी के बाद Raid की ख़बर से हड़कंप.. न विभागीय मंत्री को ख़बर, न प्रभारी मंत्री को!

0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

रविश अग्रवाल, न्यूज़ राईटर, रायपुर,दिनाँक 09मार्च2024

छत्तीसगढ़ में सरकार को बने लगभग 3 महीने का समय हो चुका है, लेकिन अभी भी कई जगहों पर ऐसी कार्रवाई की बात सामने आती है, जहां कार्रवाई तो हो जाती है, पर विभाग के मुखिया या विभागीय मंत्री तक जानकारी ही नहीं पहुंच पाती। ताजा मामला छत्तीसगढ़ की ऊर्जा नगरी कोरबा से जुड़ा हुआ है।

दरअसल आज सुबह कोरबा के बालको के चोटिया कोल माइंस में जिले की खनिज विभाग टीम के द्वारा कार्रवाई की गई। कार्रवाई क्यों की गई? शिकायत क्या प्राप्त हुई थी? यह तो जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं की सरकार में ‘बड़ी दख़ल’ रखने वालों के नाराजगी के बाद इतनी बड़ी कार्रवाई कोल माइंस में हुई है।

ये भी पढ़ें :  बुरी ख़बर : सड़क हादसे में सिक्किम में सेना के 16 जवानों की मौत, 4 जवानों को बचाने में मिली कामयाबी...देश के लिए दुखद ख़बर

बताया जा रहा है की खनिज विभाग के मुखिया होने के नाते मुख्यमंत्री तक को अभी इस कार्रवाई की खबर नहीं है और ना ही प्रभारी मंत्री को ही इस कार्रवाई की खबर दी गई है। खबर लिखे जाने तक माइंस से जुड़े अधिकारियों से बात करने की कोशिश हो रही है, पर फिलहाल आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। स्थानीय सूत्र बता रहे हैं कि कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें :  मलेरिया को मात दे रहा हमारा राज्य..कोशिशें लाई रंग, छत्तीसगढ़ में मलेरिया के टूटे डंक, बस्तर में अब आधे ही रह गये मामले, राज्य में पॉजिविटी रेट 4.60 से घटकर अब 0.51 प्रतिशत

सत्ता-संगठन की अनदेखी

छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद ही अफसरशाही को लेकर स्थानीय संगठन ने शुरू से गंभीरता से नजर रखने की बात तो कही थी। लेकिन बहुत से विभाग ऐसे हैं जिसमें सीनियर अफसर अपने हिसाब से नाम तय करके नियम बनाने में लगे हैं। इसकी जानकारी ना तो विभागीय मंत्री को दी जा रही है और ना ही प्रभारी मंत्रियों को। ऐसे में छत्तीसगढ़ में कोरबा से आए इस मामले ने एक बार फिर सत्ता और अधिकारियों के बीच बढ़ी दूरियों का बड़ा उदाहरण प्रस्तुत कर दिया है।

ये भी पढ़ें :  रायपुर: धान खरीदी की अव्यवस्था एवं सहकारी सोसायटीयों के बोर्ड की बहाली कर चुनाव कराने बाबत... राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा सहकारिता प्रकोष्ठ
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment