Chhattisgarh : महतारी वंदन योजना की पहली किश्त आज होगी जारी, पीएम मोदी वर्चुअली जारी करेंगे

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 10 मार्च, 2024

रायपुर। महतारी वंदन योजना को लेकर महिलाओं के लिए बहुत अच्छी खबर है। सालाना 12 हजार यानी हर महीने एक हजार रुपए मिलने की उम्मीद लगाई महिलाओं के इंतजार की घड़ियां आज खत्म होने वाली है। उनके हाथ में जल्द पैसा होगा। दरअसल, आज महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी की जाएगी। 70 लाख से ज्यादा महिलाओं के खाते में इस दिन एक-एक हजार रुपए जारी किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली माध्यम से दोपहर 2 बजे विवाहित महिलाओं के खाते में डीबीटी के जरिए राशि ट्रांसफर करेंगे। मुख्य कार्यक्रम साइंस कॉलेज मैदान रायपुर में होगा। इस संबंध में शनिवार को न्यू सर्किट हाउस में वित्त मंत्री ओपी चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और महिला बाल विकास विभाग मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने जानकारी दी।

ये भी पढ़ें :  एम एंड यू के मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी असित साहा को सेवानिवृत्ति पर दी भावभीनी विदाई

 

इससे पहले शासन स्तर पर 1 मार्च को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी करने की बात कही गई थी। इसके बाद महिला दिवस पर 8 मार्च को जारी करने की बात कही गई और अब 10 मार्च को जारी करने की घोषणा की गई है। पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली माध्यम से विवाहित महिलाओं के खाते में डीबीटी के जरिए राशि ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

ये भी पढ़ें :  CG BREAKING : गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने DGP सहित पुलिस अधीकारियों की ली बड़ी बैठक, पुलिस विभाग पर सामने आया ये बड़ा अपडेट

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री साय की सरकार किसान, गरीब, आम जनता, महिलाओं, युवाओं के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है। मोदी की गारंटी के अंतर्गत राज्य सरकार 100 दिनों के भीतर ही अपना एक और वायदा पूरा करने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से समर्पित होकर आम जनता के हित में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यह योजना एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है और हितग्राहियों के पात्र होने के साथ ही चरण दर चरण राशि भुगतान की प्रक्रिया भी जारी रहेगी।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment