रायपुर में फिर खूनी खेल : दो गुटों में विवाद के बाद चाकूबाजी, 1 की मौके पर ही मौत, दूसरे की इलाज के दौरान गई जान

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 17 जनवरी, 2023

 

रायपुर में 16 जनवरी सोमवार की देर रात 2 गुटों में विवाद हो गया है। 10-12 युवाओं में मारपीट के बीच चाकूबाजी भी शुरू हो गई। इस दौरान एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि दूसरा घायल हो गया। घायल युवक को करीब आधे घंटे बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान जान चली गई। यह पूरा मामला दलदल सिवनी इलाके का है, जहां आपसी रंजिश के कारण विवाद हुआ। इस घटना के बाद आरोपी फरार हैं।

दोनों रात में ड्यूटी से लौट रहे थे

पुलिस के मुताबिक शिवाजी नगर में गोकुल निषाद और जीतेंद्र नाम के युवक किराए पर रहते हैं। दोनों रात में ड्यूटी से लौट रहे थे। रास्ते में उन्हें इलाके में रहने वाला युवक मिल गया। पुरानी बातों को लेकर उनके बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। विवाद के दौरान दूसरे पक्ष के युवकों ने चाकू निकाला और गोकुल और जीतेंद्र पर चाकू से पेट और सीने पर हमले किए। इस घटना के बाद आरोपी भाग निकले। दोनों करीब आधे घंटे तक सड़क पर पड़े रहे। इस दौरान गोकुल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं घायल अवस्था में जीतेंद्र को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी भी मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें :  बडी़ खबर : छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज को बडा़ झटका, सुप्रीम कोर्ट ने 58 फीसदी आरक्षण जारी रखने अंतरिम राहत से किया इंकार

3 युवकों को संदेह के तौर पर हिरासत में लिया

इस घटना के बाद घबराए लोगों ने पुलिस को फोन पर सूचना दी। थाने से जवानों की टीम मौके पर पहुंची। हालांकि देर रात तक पुलिस के अफसर जवान बदमाशों को पकड़ने में लगे रहे। कुछ युवकों को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शुरुआती पूछताछ के बाद इसी मोहल्ले में रहने वाले 3 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। खबर है कि युवकों का गुट इससे पहले भी आपस में भिड़ चुका था। एक-दूसरे को जान से मारने की धमकी दे चुका था।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : ग्राम हर्राडाँड़ में लगाया गया नया ट्रांसफार्मर, बिजली आपूर्ति पुनः बहाल होने से ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद 

इस विवाद की ये बड़ी वजह

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात दलदल सिवनी हर्ष टॉवर के पास तालाब के किनारे गोकुल निषाद (22) और जितेंद्र (21) गोकुल नंदन साहू (25) बैठकर शराब पी रहे थे। इस दौरान पुराने झगड़ों को लेकर गोकुल नंदन साहू का गोकुल निषाद और जितेंद्र से विवाद हो गया। गुस्से में आकर गोकुल नंदन साहू ने अपने पास रखे चाकू से गोकुल निषाद और जितेंद्र ध्रुव पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। खबर है कि इसके बाद इसके साथियों ने भी वहां पहुंचकर झगड़ा किया। गोकुल नंदन साहू इलाके का पुराना चाकूबाज और हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : आज रायपुर पहुंचेंगे छग के नए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, कल लेंगे शपथ

 

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment