Chhattisgarh : श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर CM विष्णु देव साय ने की बड़ी घोषणा…. 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में नहीं बिकेगी शराब

0 0
Read Time:2 Minute, 10 Second

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 03 जनवरी, 2024

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि 22 जनवरी को संपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में शुष्क दिवस घोषित करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह हमारा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होने वाला है। इसको लेकर पूरे छत्तीसगढ़ में सभी लोगों में खुशी का माहौल है। इस दिन पूरे प्रदेश में उत्सव का माहौल रहेगा। घरों में दीपावली की तरह दीप भी प्रज्ज्वलित किए जाएंगे। छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में शुष्क दिवस घोषित करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarhi Bhasha : 5वीं तक के बच्चे पढ़ेंगे छत्तीसगढ़ी भाषा, पाठ्यक्रम में शामिल करने की तैयारी शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रामलला के भोग के लिए उनके ननिहाल छत्तीसगढ़ से सब्जी उत्पादक किसानों की ओर से सब्जियों की खेप अयोध्या रवाना की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके पहले 30 दिसम्बर को राईस मिलर्स के सहयोग से श्री रामलला के भोग के लिए छत्तीसगढ़ से 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल अयोध्या भेजा गया है।

ये भी पढ़ें :  झीरम हत्याकांड के आपराधिक षड्यंत्र की जांच होने नहीं देना चाहती थी बीजेपी, अब न्याय मिलेगा : कांग्रेस

साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में 25 दिसम्बर से 02 जनवरी तक सुशासन सप्ताह मनाया गया। हमारा सुशासन का संकल्प और आदर्श रामराज्य रहा है।

About Post Author

News Writer Desk

ये भी पढ़ें :  कक्षा 12 वीं के प्रमाण पत्र के साथ मिलेगा आईटीआई का सर्टिफिकेट, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में रोजगारोन्मुखी को बढ़ावा देने के लिए लिया निर्णय- पढ़िए पूरी खबर
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment