Chhattisgarh : राहुल गाँधी ने “आवास न्याय योजना” का किया शुभारम्भ, बोले – ‘पीएम मोदी से अडानी के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में पूछा तो मेरी सदस्यता रद्द कर दी गई…’

 

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 25 सितंबर, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए जातिगत जनगणना का सवाल उठाया। राहुल गांधी ने पूछा कि पीएम मोदी जातिगत गनगणना से क्यों डरते हैं? राहुल ने जातिगत जनगणना को आज की जरूरत बताते हुए देश के लिए जरूरी बताया।

राहुल गांधी ने बिलासपुर से ‘ग्रामीण आवास न्याय योजना’ का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत 47 हजार से ज्यादा परिवारों को पहली किस्त के तौर पर 118 करोड़ रुपये दिए गए।

ये भी पढ़ें :  CM बघेल के द्वारा उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने की बड़ी पहल

राहुल बोले- पीएम आवास योजना के तहत लोग कर रहे थे इंतजार

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, जब मैं यहां बैठा था, मैंने रिमोट से बटन दबाई और लाभार्थियों के खाते में करोड़ों रुपये पहुंच गए। पीएम योजना के तहत 7 लाख लोगों को आवास मिलने थे, लेकिन वे अभी तक इंतजार कर रहे थे। लेकिन ये छ्त्तीसगढ़ सरकार है, जिन्होंने लोगों को उनका हिस्सा दिया।

हमने 2018 में वादा किया था कि किसानों का कर्जा माफ करेंगे। बिजली बिल को आधा करेंगे. हमने जो वादे किए, वो पूरे किए। किसानों को 21000 करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया। छत्तीसगढ़ में 380 अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले, इनमें 1.3 लाख युवाओं को हर महीने 2500 रुपये सैलरी मिल रही है।

ये भी पढ़ें :  बड़ी ख़बर : CM विष्णुदेव करेंगे हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा..भोरमदेव मंदिर पहुँच कर करेंगे महादेव के दर्शन

बीजेपी चोरी छिपे रिमोट दबाती है- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी का रिमोट कंट्रोल चोरी छिपे काम करता है। हम सबके सामने रिमोट कंट्रोल दबाते हैं। भाजपा का रिमोट कंट्रोल अरबपतियों के लिए चलता है। जब वे रिमोट दबाते हैं तो सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण हो जाता है। बीजेपी के पास दो प्रकार का रिमोट है। जब मैंने संसद में इस बारे में बात की। मैंने पीएम मोदी से अडानी के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में पूछा। मेरी सदस्यता रद्द कर दी गई।

ये भी पढ़ें :  CG Heatwave Alert : प्रदेश में बढ़ रहा भीषण गर्मी का प्रकोप, आज से इन इलाकों में चलेगी लू

ओबीसी के मुद्दे पर पीएम को घेरा

राहुल ने कहा, पीएम मोदी जहां भी जाते हैं ओबीसी संप्रदाय की बात करते हैं। कांग्रेस ने जातीय जनगणना कराई थी। पीएम मोदी डेटा छुपाना चाहते हैं। जब भी मैं जाति जनगणना की बात करता था तो संसद में कैमरे मेरे सामने से हट जाते थे। देश को 90 सचिव चला रहे हैं। इन 90 सचिवों में से केवल 3 ही ओबीसी समुदाय से हैं।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment