वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा “हमने बनाया है हम ही संवारेंगे” मूल मंत्र के साथ छत्तीसगढ़ का सर्वांगीण विकास का बजट

0 0
Read Time:5 Minute, 9 Second

रविश अग्रवाल, न्यूज़ राईटर, रायपुर,दिनाँक 10फरवरी2024

 

भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार का आज पहला बजट प्रस्तुत हुआ है। सरकार में वित्त मंत्री ओमप्रकाश चौधरी ने सदन में बजट प्रस्तुत किया। बजट 2024 को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि यह बजट छत्तीसगढ़ के विकास की दिशा तय करने वाली है। पूर्व में छत्तीसगढ़ को बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया था। अब उस छत्तीसगढ़ को संवारने का काम भाजपा सरकार के द्वारा किया जाएगा। विष्णुदेव सरकार ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के हर वर्ग को ध्यान में रखकर बजट प्रस्तुत किया है। युवाओं की रोजगार की बात हो या महिलाओं के सम्मान की, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय विचार से प्रेरित बजट छत्तीसगढ़ प्रदेशवासियों के समक्ष है।

युवाओं को रोजगार व व्यवस्थाओं में सुधार

वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि युवाओं को रोजगार और देने के नाम पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के नवजवानों को बेरोजगारी भत्ता के नाम केवल छलने का कार्य किया है। वहीं भाजपा सरकार ने अपने पहले बजट में युवाओं के लिए रोजगार का अवसर ला कर यह स्पष्ट कर दिया है कि हम जो कहते है वह करते हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार के साथ नए-नए क्षेत्रों में प्रशिक्षण प्रदान करेगी। केदार कश्यप ने कहा कि हमारी सरकार भविष्य को ध्यान में रखकर व्यवस्थाओं में आवश्यक सुधार के साथ रोजगार देने के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। कौशल विकास के माध्यम से भी रोजगार का अवसर प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :  Happy New Year 2023 Wishes : नए साल पर अपने दोस्तों और परिवार को इन मैसेज से दें शुभकामनाएं... सबके खिल उठेंगे चेहरे

नए कर का कोई प्रावधान नही, आम जनता को बड़ी राहत

वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत देने का कार्य किया है। 2024 के इस बजट में नया कर प्रस्तावित नही है और न ही करो में वृद्धि करने की बात कही गई है। विष्णुदेव सरकार ने जनता को महंगाई से बचाने अपनी दुरदृष्टि रखकर यह बजट प्रस्तुत किया है।

ये भी पढ़ें :  काम की ख़बर : फर्जीवाड़ा रोकने कवायद......तेजी से बचाएगा क्रेडिट कार्ड का नया नियम जानें क्या है नया नियम?

बस्तर और सरगुजा के विकास के लिए विस्तृत योजना

केदार कश्यप ने कहा कि वित्त मंत्री चौधरी ने बहुत संतुलित और सक्षम बजट प्रस्तुत किया है। इस बजट में शहरों व नगरीय निकायों के विकास के साथ बस्तर और सरगुजा संभाग का भी विशेष ध्यान रखा गया है। दूरस्थ आदिवासी अंचलों में विकास की रूपरेखा स्पष्ट दिखाई दे रहा है। भाजपा की दूरगामी कार्य योजना से छत्तीसगढ़ का चहुमुखी विकास होगा।

भ्रष्ट कांग्रेस सरकार के द्वारा बनाये गए बदहाली के तस्वीर को बदलेंगे

वनमंत्री कश्यप ने कहा कि बीते पांच वर्षों में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ प्रदेश की दुर्गति कर दी थी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हो या प्राथमिक शाला कांग्रेस के शासन काल में छत्तीसगढ़ प्रदेश विकास से कोसों दूर रहा है।

ये भी पढ़ें :  बदले जाएँगे ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग्स! विरोध के बाद मनोज मुंतशिर का ऐलान, बोले – हम एक-दूसरे के विरुद्ध खड़े हो गए तो सनातन हार जाएगा

कश्यप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने छत्तीसगढ़ को बनाने का कार्य किया था। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जिस बड़े मन से छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था उस प्रदेश को संवारने के कार्य अब भाजपा की सरकार करेगी।

सर्वहारा समाज के लिए सर्वस्पर्शी बजट

मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि वित्त मंत्री चौधरी के द्वारा प्रस्तुत बजट छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों में ध्यान में रखकर बनाया गया है। बजट में युवाओं,किसानों,महिलाओं,व्यापारी वर्ग को राहत देना का प्रयास हुआ है। निश्चित ही यह बजट छत्तीसगढ़ को आर्थिक मजूबती प्रदान करेगा।

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment