राज्यपाल हरिचंदन ने ‘एक पेड़ माँ के नाम‘ अभियान के तहत किया पौधरोपण

0 0
Read Time:1 Minute, 50 Second

 

ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज राइटर, 10 जुलाई, 2024

 

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन आज राजभवन में ‘एक पेड़ माँ के नाम‘ अभियान के तहत पौधरोपण किया। उन्होंने अपनी माता स्वर्गीय पद्मावती देवी की याद में आम का पौधा लगाया।

हरिचंदन ने इस मौके पर अपने संदेश में कहा कि पौधरोपण करना सभी के लिए जरूरी है। पूरे विश्व को पर्यावरण प्रदूषण से बचाने के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए। वातावरण का प्रदूषण देश एवं दुनिया के लिए बहुत खतरनाक है विशेषकर कोविड महामारी के बाद इससे खतरा और बढ़ गया है। राज्यपाल ने कहा कि प्रदूषण सभी बीमारियों की जड़ है। इसलिए बीमारियों से बचने के लिए समाज, देश एवं विश्व के वातावरण को प्रदूषण से बचाना होगा।

ये भी पढ़ें :  सीएम भूपेश बघेल ने हिंदी दिवस पर दी शुभकामनाएं, बोले- राजभाषा हिन्दी अत्यंत समृद्ध एवं जीवंत भाषा है

 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पर्यावरण दिवस के अवसर पर पूरे देश में ‘एक पेड़ माँ के नाम‘ अभियान शुरू कर जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से लड़ने के लिए पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली अपनाने का संदेश दिया गया है।

इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार, विधिक सलाहकार भीष्म प्रसाद पांण्डेय, प्रधान मुख्य वनसंरक्षक श्रीनिवास राव एवं राजभवन के सभी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें :  सम्मेलन : ऑल इंडिया ब्राह्मण फ्रंट का सम्मेलन हुआ संपन्न...लिया गया एकजुट रहने का संकल्प...पूर्व अधिकारी, न्यायाधीश समेत राज्य के अनेक दिग्गज विप्रजन रहे मौजूद
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment