भारतीय गेंदबाजों का कहर, बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने टेके घुटने, 149 पर सिमटा, बुमराह ने झटके 4 विकेट

नई दिल्ली
भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए हैं। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 149 रन ही बना सकी है। भारत पहली पारी के आधार पर 227 रन आगे हैं। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4, सिराज-जडेजा और आकाश दीप को 2-2 विकेट मिले। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। भारत ने बांग्लादेश को फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया है, जिसका मतलब है कि भारतीय बल्लेबाज कुछ देर में मैदान पर नजर आएंगे।

बांग्लादेश की पहली पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में शादमान इस्लाम को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई, इसके बाद आकाशदीप ने जाकिर हसन और मोमिनउल हक का शिकार एक ही ओवर में किया। लंच ब्रेक के बाद मोहम्मद सिराज ने शांतो को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने मुशफिकुर को अपना शिकार बनाया। रविंद्र जडेजा ने दो सेट बल्लेबाज लिटन दास और शाकिब अल हसन के रूप में दो बड़ी मछलियां फंसा बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। बुमराह ने टी-ब्रेक से पहले हसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद तीसरे सेशन में बुमराह ने तस्कीन को क्लीन बोल्ड किया। सिराज ने नाहिद राणा को क्लीन बोल्ड करके बांग्लादेश की पहली पारी का अंत किया।

ये भी पढ़ें :  सिमरन टी12 100 मीटर रेस में चौथे स्थान पर रहीं

बात भारतीय पारी की करें तो, भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 113 रनों की दमदार पारी खेली और रविंद्र जडेजा ने 86 तो यशस्वी जायसवाल ने 56 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने पंजा खोला वहीं तस्कीन अहमदन ने 3 विकेट चटकाए। पहले दिन 144 के स्कोर पर 6 विकेट खोने के बाद भारत के लिए यह शानदार स्कोर है। टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल अश्विन-जडेजा का रहा जिन्होंने 7वें विकेट के लिए 199 रन जोड़े। वहीं दूसरे दिन बांग्लादेश बॉलिंग अटैक के हीरो तस्कीन अहमद रहे जिन्होंने बचे चार में से तीन विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें :  मुशीर ने काटा गदर, सचिन का 33 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

बांग्लादेश 149 पर सिमटा
बांग्लादेश की टीम पहली पारी में सिर्फ 149 रन ही बना सकी है। सिराज ने नाहिद राणा को क्लीन बोल्ड करके बांग्लादेश की पारी का अंत किया। भारत की ओर से बुमराह ने 4, सिराज, जडेजा और आकाश दीप को 2-2 विकेट मिले।

बुमराह को मिली चौथी सफलता
जसप्रीत बुमराह ने तीसरे सेशन में भारत को पहली सफलता दिलाई है। उन्होंने तस्कीन अहमद को क्लीन बोल्ड किया। बुमराह का मैच में ये चौथा विकेट है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment