बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टॉप आर्डर ने एक बार फिर किया निराश

चेन्नई
बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टॉप आर्डर ने एक बार फिर निराश किया है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके और इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली भी खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। भारत के युवा बैटर शुभमन गिल बिना खाता खोले ही आउट हुए और इसी के साथ उन्होंने एक अनचाहे रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शुभमन गिल लय में नहीं दिखे और आठ गेंद खेलकर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के गेंदबाज एक रणनीति के तहत गेंदबाज कर रहे थे और गिल को लेग साइड पर मारने के लिए मजबूर कर रहे थे और अंत में उन्हें इसका फल मिला। 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर हसन महमूद ने एक बार फिर गिल की लेग साइड पर गेंद की और उनको शॉट खेलने के लिए मजबूर किया और गेंद बैट का किनारा लेकर लिटन के पास गई।

ये भी पढ़ें :  नगर निगम वार्ड 83 के लिए मतदान का परिणाम आज हुआ घोषित, भाजपा के जीतू राठौर ने मरी बाजी

गिल इस साल तीसरी बार घरेलू मैदान पर जीरो पर आउट हुए हैं। इसके साथ ही गिल एक कैलेंडर वर्ष में 3 या उससे अधिक शून्य पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए। मोहिंदर अमरनाथ एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। 1983 में वह पांच पर खाता नहीं खोल सके थे। कोहली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। 2021 में कोहली तीन बार बिना खाता खोले आउट हुए थे।

ये भी पढ़ें :  भोपाल रेलवे स्टेशन में गाड़िया एक तरफ से जाएगी और दूसरी तरफ से आएंगे, यात्रियों के लिए यह सुविधा हुई शुरू

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और पूरा फोकस एक्सप्रेस गेंदबाज नाहिद राणा पर था लेकिन भारतीय पारी को झटके महमूद ने दिए। रोहित शर्मा (6) को एक के स्कोर पर डीआरएस से जीवनदान मिला था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके ।वह दूसरी स्लिप में नजमुल हसन शंटो को कैच देकर लौटे। विराट कोहली (छह) का मैदान में उतरने पर तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत हुआ लेकिन वह भी टिक नहीं सके। महमूद ने आफ स्टम्प से बाहर गेंद डाली जिस पर बल्ला अड़ाने का खामियाजा विराट ने भुगता और विकेट के पीछे लिटन ने कैच लपक लिया।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment