वसुधैव कुटुंबकम का भाव लेकर चलें, समाज का प्रत्येक व्यक्ति परिवार के समान है – अरुण साव

0 0
Read Time:4 Minute, 7 Second

रविश अग्रवाल, न्यूज़ राईटर, रायपुर,दिनाँक 10फरवरी2024

 

उप मुख्यमंत्री अरुण साव के मुख्य आतिथ्य में आज दुर्ग के अग्रसेन भवन में सद्भावना सर्व वैश्य समाज द्वारा वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। श्री साव ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। कोई भी व्यक्ति अकेला नहीं रह सकता। जो लोग समाज या परिवार में रहते हैं वे इसलिए रहते हैं कि उन्हें एक दूसरे की सहायता की आवश्यकता होती है। व्यक्ति से परिवार, परिवार से समाज, समाज से शहर, राज्य और राष्ट्र बनता है।

 

उप मुख्यमंत्री साव ने कहा कि प्रत्येक मनुष्य को सामाजिक प्राणी होने के नाते समाज की गतिविधियों, उत्थान एवं विकास में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। समाज के उत्थान के लिए हमें तन, मन, धन से कार्य करना चाहिए, तभी समाज में आपकी प्रतिष्ठा, मान सम्मान और गौरव बढ़ेगा और समाज आगे बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें :  रायपुर में इस जगह हुआ 21 हज़ार पार्थिव शिवलिंग का निर्माण और रुद्राभिषेक...दिखा अद्भुत नज़ारा...भगवान भोले के रंग में रंगे लोग

 

उन्होंने कहा कि हमें वसुधैव कुटुंबकम का भाव लेकर चलना है। समाज का प्रत्येक व्यक्ति परिवार के समान है। जब व्यक्ति किसी संकट में पड़ता है तो उस समय उसे सहायता की आवश्यकता होती है। हमें हमेशा सहायता के लिए तत्पर रहना चाहिए। समाज के हर व्यक्ति में यह भाव आ जाएगा तो भारत दुनिया की ताकत बनकर उभरेगा।

 

डिप्टी सीएम साव ने सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ध्येय वाक्य सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास के अनुसार समाज में बेहतरी के लिए हमें मिलकर काम करना चाहिए, ताकि हम सभी मिलकर एक समृद्ध और अधिक उत्कृष्ट समाज की ओर बढ़ सके। उन्होंने कहा कि सद्भावना समिति द्वारा आयोजित यह परिचय सम्मेलन बहुत ही पुण्य का काम है। उन्होंने सद्भावना महिला एवं पुरूष समिति को अपने स्वेच्छानुदान से 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की। अरुण साव ने सम्मेलन में समाजसेवियों श्रीमती सोनल अग्रवाल, छन्नू गुप्ता, राजेन्द्र गुप्ता, बालगोविंद अग्रवाल और अभय अग्रवाल को सद्भावना आत्मीय सम्मान से सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें :  कोरोनावायरस से देश में अब तक 289 लोगों की मौत, संक्रमण से अब तक 8453 लोगों की हो चुकी है पुष्टि

 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए दुर्ग शहर के विधायक गजेन्द्र यादव ने कहा कि अग्र का अर्थ हमेशा आगे रहना है। समाज के प्रत्येक व्यक्ति को मिल-जुलकर कार्य करना चाहिए, तभी समाज का विकास होगा। उन्होंने अगले वित्तीय वर्ष के बजट में दुर्ग में आईटी हब, अंडरब्रिज एवं ओव्हरब्रिज का प्रावधान किए जाने पर राज्य सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया। छत्तीसगढ़ अग्रवाल समाज के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम अग्रवाल, छत्तीसगढ़ अग्रवाल समाज के श्री श्याम अग्रवाल, अग्रहरी समाज के सुजीत गुप्ता, कसौंधन समाज के सूर्यकांत गुप्ता और अग्रवाल समाज के कैलाश रूंगटा सहित अनेक सामाजिक पदाधिकारी कार्यक्रम में मौजूद थे।

ये भी पढ़ें :  गिधौरी थानांतर्गत ग्राम मटिया में फांसी लगाकर की आत्महत्या- पढ़िए पूरी खबर
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment