Rahul Gandhi Disqualified : भूपेश बघेल ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने पर कहा… ‘कुछ लोगों ने इंदिरा जी के साथ भी यही भूल की थी’

 

 

न्यूज डेस्क, न्यूज राइटर, 24 मार्च, 2023

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता को रद्द कर दी गई है। इस संबंध में लोकसभा सचिवालय से शुक्रवार को एक पत्र जारी किया गया है। राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद थे। इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ट्वीट सामने आया है।

ये भी पढ़ें :  हटाए गए मुंगेली एसपी जायसवाल, भोजराम पटेल होंगे नये एसपी

सीएम भूपेश ने ट्वीट कर कहा है कि, तानाशाह का सबसे बड़ा डर होता है कि उससे लोग डरना बंद न कर दें। आप उसे डराना चाहते हैं जो पूरे देश को कह रहा है “डरो मत”। इंदिरा जी के साथ भी यही भूल की थी कुछ लोगों ने, बाकि फिर इतिहास है। यहीं मिलेंगे जनता की अदालत में, जनता होगी, जननेता होगा, नहीं होगा तो सिर्फ़ डर और तानाशाह।

ये भी पढ़ें :  सीएम बघेल ने गांवों में 6 से 17 जुलाई तक ‘रोका-छेका’ करने की अपील, मुनादी कराने तथा गौठानों में पशुओं के लिए चारे-पानी की व्यवस्था कराने का आग्रह

आपको बता दें कि ‘मोदी सरनेम’ मानहानि केस में सूरत कोर्ट ने गुरुवार को राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। हालांकि राहुल गांधी जमानत पर बाहर हैं।

ये था पूरा मामला

दरअसल, 2019 के आम चुनाव में प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी और पीएम मोदी इनके नाम में क्या कॉमन है और कैसे इन सभी चोरों का सरनेम मोदी है। राहुल के इस बयान पर गुजरात के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment