Ramanujganj : सब्जी मंडी में युवती के गले से सोने की चैन छिनकर फरार हुआ स्नेचर गैंग, फिर जो हुआ, वो…

 

सतीश शर्मा, न्यूज राइटर, बलरामपुर, 24 अप्रैल, 2023

रामानुजगंज में रविवार की देर शाम सब्जी बाजार में भीड़ भाड़ का फायदा उठाते हुए सब्जी ले रही युवती के गले में पहनी सोने की चैन अज्ञात महिला के झुंड के द्वारा बहुत सफाई से गले से छिनकर फरार हो गए। जैसे ही युवती को इसकी भनक लगी तो तत्काल वह खोजने लगी तब तक महिलाएं वहां से जा चुकी थी। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस घटना से पूरे सब्जी बाजार में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। सब्जी बाजार में मोबाइल चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की शाम 6:30 बजे के करीब चंचल गुप्ता पिता रविशंकर गुप्ता जो नगर के वार्ड क्रमांक 15 निवासी है। वह अपनी मां के साथ सब्जी लेने आई थी। इसी दौरान बैठकर प्याज छाट रही थी इसी बीच तीन चार महिलाएं उसके पीछे से खड़ी हो गई तो उसे लगा कि वह भी प्याज लेने आई है उसने कहा कि, आप लोग इतना जल्दीबाजी मत कीजिए मेरे को प्याज ले लेने दीजिए उसके बाद आप लोग ले लीजिएगा। इसी बीच महिलाओं के द्वारा बहुत ही चालाकी से चंचल के गले में पहनी सोने की चैन काटकर ले गई। जैसे ही चंचल को भनक लगी तो अपनी मां को बताई और वहां आसपास खोजने लगी परंतु तब तक सभी महिलाएं जा चुकी थी। घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचे परंतु महिलाओं का कोई भी सुराग नहीं लग सका। घटना से पूरे सब्जी बाजार में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

ये भी पढ़ें :  खराब आर्थिक स्थिति की वज़ह से इलाज के लिए जा नहीं पाता था नियमित रूप से अहमदाबाद, मुख्यमंत्री साय ने ली इलाज कराने की जिम्मेदारी

मोबाइल चोरी की दर्जनों हो चुकी है घटनाएं

सभी बाजार में एक दो नहीं बल्कि दर्जनों मोबाइल चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं, परंतु किसी भी मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज तक नहीं कर पाई है। ऐसे में चोरों तक पुलिस के हाथ कैसे पहुंच पाएंगे वही आज कल भी लगातार मोबाइल चोरी की घटनाएं हो रही है। इसी बीच युवती के गले से चैन खींचने की घटना हुई।

ये भी पढ़ें :  CG CRIME : KBC में लॉटरी लगने के नाम पर ठगी, महिला ने की आत्महत्या, अब अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 7 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

गांधी मैदान में भीड़ भाड़ का फायदा उठाकर ऐसी घटनाएं

सप्ताह में 2 दिन रविवार एवं गुरुवार को सब्जी बाजार गांधी मैदान में लगता है इस दौरान बहुत भीड़ 3 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक रहती है। इसी बीच अधिकांश मोबाइल चोरी एवं पाकिट मारी की घटना होती है भीड़ भाड़ का फायदा उठाते हुए आसानी से चोर चोरी कर लेते हैं।

ये भी पढ़ें :  PM Narendar Modi Visit In Raigarh : पीएम मोदी ने 6350 करोड़ की रेल परियोजनाओं की दीं सौगात, बोले- छत्तीसगढ़ देश का पावर हाउस

चोरों को पकड़ना पुलिस की बड़ी चुनौती

जिस प्रकार से लगातार सब्जी बाजार में चोरी की घटनाएं हो रही हैं परंतु किसी भी चोरी की घटना में पुलिस के हाथ चोरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। यह पुलिस के लिए बहुत बड़ी चुनौती है कि पुलिस ऐसे मामलों में तत्परता से प्राथमिकी दर्ज कर चोरों को पकड़े जिससे लोगों का विश्वास पुलिस पर बना रहे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment