“नियद नेल्ला नार योजना” से बस्तर के गांवों का होगा विकास, वनमंत्री केदार ने जताया मुख्यमंत्री साय का आभार,महात्मा गांधी के सपनों को भाजपा पूरा कर रही, कांग्रेस ने तो केवल राजनीति किया-केदार कश्यप

0 0
Read Time:5 Minute, 41 Second

रविश अग्रवाल, न्यूज़ राईटर, रायपुर,दिनाँक 16फरवरी2024

 

छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने राज्य में नक्सल प्रभाव को समाप्त करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है। विष्णुदेव सरकार नियद नेल्ला नार योजना के नाम से नई योजना शुरु कर रही है। यह योजना बस्तर में लागू की जाएगी। विधानसभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस योजना की घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ के कद्दावर नेता व वनमंत्री केदार कश्यप ने इस पहल के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार जताया। उन्होंने कहा कि गांव चलो घर चलो के माध्यम से गांवों के विकास की कल्पना भारतीय जनता पार्टी ने की है। बीतें पांच वर्षों में कांग्रेस के कुशासन से गांव पिछड़ गया है। गांवों में समस्यों और असुविधाओं का अंबार लगा हुआ है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने नियद नेल्ला नार योजना की शुरुआत की है। हमारा गांव अच्छा हो, गांवों में सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध हो,यह हम सबका सपना है, जो अब पूरा होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें :  आस्था : भारी बारिश के बाद भी नहीं डिगा हौसला...भीगते हुए भी छाता पकड़कर हनुमान चालीसा पाठ करते रहे सनातनी...दिखा व्यापक उत्साह

हमारा अच्छा गांव हमारा संकल्प, एक साथ मिलेगा अनेक योजनाओं का लाभ

वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि यह योजना बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों जहां पुलिस कैंप से लगे हैं, वहां 5 किलोमीटर क्षेत्र तक के गांव में लागू होगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के नाम का अर्थ है “हमारा अच्छा गांव” सबका गांव बेहतर हो, सभी सुविधाएं उपलब्ध हो, यह हर किसी का सपना होता है। इन्ही सपनों को पूरा करने के लिए भाजपा की सरकार शुरू दिन से कार्य कर रही है।

 

केदार कश्यप ने बताया कि बस्तर के ऐसे क्षेत्र में जहां नए कैंप खुल रहे हैं उस क्षेत्र में 5 किलोमीटर दायरे के गांव को योजना का लाभ प्राप्त होगा। योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन, चना, नमक, हैंड पंप, बैंक सखी, एटीएम, मोबाइल टावर, उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर, सभी गांव को सड़कों से जोड़ने का कार्य होगा। इसके अलावा भाजपा ने इस योजना में 25 कार्यों को शामिल किया है। इससे गांवों में रहने वाले लोगों को लाभ प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें :  बड़ी खबर: अचानकमार टाइगर रिजर्व के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी अपनी छः महीनों के लंबित वेतन की मांग को लेकर आज से हड़ताल पर

बस्तर का विकास भाजपा का संकल्प, लोगों के सपनों को हम बुनते हैं

वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ से नक्सल समस्या को समाप्त करने का काम भाजपा ने अपने शासन काल में कर दिया था। नक्सली बैकफुट पर थे। कांग्रेस शासन में इन माओवादियों को फिर से बल मिला। लेकिन अब प्रदेश में भाजपा की सरकार है। इस योजना के माध्यम से विकास को गांवों तक पहुचायेंगे। बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों में यह योजना लागू की जाएगी। सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर पुलिस कैम्प के आसपास के गांव में यह योजना लागू होगी। क्योंकि, सरकार और पुलिस नक्सलियों को कमजोर करने और लोगों में सुरक्षा पैदा करने के लिए लंबे समय से पुलिस कैंप खोल रही है। इससे ग्रामीणों में नक्सलियों का भय समाप्त हो रहा है। यहां विकास कार्यों के सम्पन्न होने से कैंपों का काम भी आसान हो जाएगा।

महात्मा गांधी के सपनों का भारत भाजपा पूरा कर रही है

केदार कश्यप ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीतें 70 सालों में कांग्रेस ने महात्मा गांधी के सपनों को लेकर कुछ काम नहीं किया। आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार गांव चलों घर चलो अभियान हो या नियद नेल्ला नार योजना हमने गांवों में रहकर गांवों का विकास करने का संकल्प लिया। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव सरकार ने बस्तर के लोगों का भविष्य संवारने की दिशा में ऐतिहासिक घोषणा विधानसभा में की है। बस्तर वासियों के सपनों को पूरा करने के लिए हम मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी का आभार जताते हैं।

ये भी पढ़ें :  लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल,सचिन पायलट बने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी

महात्मा गांधी ने कहा था कि भारत का विकास तभी संभव है, जब गांवों का विकास होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय महात्मा गांधी के सपनों को बुनने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस तो केवल गांधी को लेकर राजनीति करती है।

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
Share

Related Post

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment