महासमुंद में बड़ा हादसा : ईंट के भट्टे पर सो रहे 5 मजदूरों की मौके पर मौत, एक की हालत गंभीर

 

नेहा शर्मा, महासमुंद, 15 मार्च, 2023

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक ईंट भट्ठे में दम घुटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बीमार हो गया। बीमार युवक को गंभीर हालत में महासमुंद जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार, काम खत्म करने के बाद 6 मजदूर ईंट के भट्टे के ऊपर सो गए थे। ईंट के भट्टे में आग लगी थी। धुंए के कारण दम घुटने से 5 की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें :  KISNA डायमंड एंड गोल्ड ज्वेलरी का भोपाल में प्रवेश; भोपाल में हुआ पहला एक्सक्लूसिव शोरूम लॉन्च

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि महासुमंद जिले के गढफूलझर गांव में ईंट भट्ठे के ऊपर सो रहे पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि मंगलवार रात छह मजदूर मिट्टी की ईंटों को पकाने के लिए चबूतरे की तरह बनाए गए ढांचे के ऊपर सो गए थे। ढांचे में आग लगी हुई थी। अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार सुबह जब अन्य मजदूरों ने उन्हें उठाया, तब वे नहीं जागे। बाद में मजदूरों ने इसकी जानकारी अन्य ग्रामीणों और पुलिस को दी।

ये भी पढ़ें :  रायपुर में अमरूद तोड़ने के दौरान हादसे में तीन भाई-बहनों की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

 

मामले की जांच शुरू

अधिकारियों ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा और पांचों मृत मजदूरों के शवों तथा बीमार मजदूर को अस्पताल भेजा। अधिकारियों के अनुसार, पुलिस को आशंका है कि मजदूरों की मौत दम घुटने के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment