जिले के अजयगढ़ कस्बे से तिरंगे के अपमान का मामला, अशोक चक्र को हटाकर अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा

पन्ना
जिले के अजयगढ़ कस्बे से तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। यहां की जामा मस्जिद में तिरंगा लगा हुआ था, जिसमें अशोक चक्र को हटाकर अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा गया था। इस मामले में बजरंग दल की ओर से अजयगढ़ पुलिस को कार्रवाई के लिए एक लिखित आवेदन भी दिया गया है। इस मामले में विहिप व बजरंग दल ने तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है।

ये भी पढ़ें :  शिवराज सिंह चौहान ने चंपई सोरेन का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा, ‘टाइगर जिंदा है

अज्ञात व्यक्ति ने किया राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के अपमान
पुलिस को दिए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि अजयगढ़ नगर परिषद के पास स्थित बड़ी मस्जिद में 17 सितंबर मंगलवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के अपमान का प्रयास किया। इस राष्ट्र ध्वज में अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिखकर प्रदर्शित किया गया। बजरंग दल का कहना है कि इस तरह से देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है।

ये भी पढ़ें :  ISBT इंदौर से चलना शुरू हुई 28 बसें, यात्रियों के लिए पिक एंड ड्राप सुविधा

यह कृत्य देश की आस्था के साथ खिलवाड़
इस घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित समस्त हिंदूवादी संगठनों और हिंदू समाज में आक्रोश व्याप्त है। विहिप और बजरंग दल ने इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। हिंदूवादी संगठनों का यह भी कहना है कि अगर तीन दिनों में आरोपितों पर कार्रवाई नहीं की गई, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :  बिजली कंपनी ने सार्वजनिक किये बड़े बकायादारों के नाम

सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्य को खंगाले जा रहे
इस मामले में अजयगढ़ पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर राष्ट्रध्वज के अपमान की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की शिनाख्त के लिए सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्य को खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही जिसके बाद जिम्मेदार एवं दोषी लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment