Chhattisgarh Weather update : उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, अगले तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

 

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 04 जुलाई, 2023

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश पर अब ब्रेक लग गया है। बारिश थमने पर लोगों को उमस भरी गर्मी एक बार फिर से सताने लगी है। मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना जताई है। वहीं, अगले तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावनाएं जताई।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : पटवारियों के हड़ताल पर प्रशासन सख्त, 24 घंटे में काम पर नहीं लौटे तो हो सकती है गिरफ्तारी

मौसम का मिजाज फिर से थोड़ा बदलेगा

मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी तंत्र के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर से थोड़ा बदलेगा और आने वाले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी और बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा होगी।

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में फिलहाल लगातार वर्षा के आसार नहीं है, हालांकि कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा भी हो सकती है। प्रदेश भर में सोमवार को तिल्दा सर्वाधिक गर्म रहा। एआरजी तिल्दा का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें :  Bilaspur News : महादेव, अन्ना रेड्डी एवं ऑनलाईन सट्टा पर बिलासपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही.... गिरफ्तार… 10 लाख रूपये नगद जब्त

अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा

बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही वर्षा पर ब्रेक लगने के कारण अब गर्मी और उमस में बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। इस वर्ष मानसून विलंब से आने के कारण जून माह में सामान्य से 13प्रतिशत कम वर्षा हुई है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment