Nepal PM Ujjain Visit : पत्नी की सलामती के लिए महाकाल के दर पर PM प्रचंड, 100 रुद्राक्ष और 51 हजार किए दान

 

 

 

उर्वशी मिश्रा, न्यूज राइटर, उज्जैन, 02 जून, 2023

 

नेपाल के पीएम प्रचंड महाकाल महालोक की सैर करने के बाद बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे हैं। यहां उन्होंने अपनी बीमार पत्नी के लिए गर्भगृह में बाबा महाकाल की विशेष पूजा कराई है। उनके साथ उनकी बेटी गंगा दहल भी मंदिर के गर्भगृह में मौजूद थीं। बाबा के पूजन के समय मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल भी पीएम प्रचंड के साथ दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें :  Ujjain News : महाकाल की सवारी पर थूकने वाले आरोपित अदनान मंसूरी के घर चला बुलडोजर, ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंची टीम

 

शासकीय पुजारी पंडित घनश्याम शर्मा ने नेपाल के पीएम से पूजन करवाया। नेपाल के प्रधानमंत्री ने भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर नेपाल से लाए 100 रुद्राक्ष एवं 51 हजार रुपये नगद भेंट स्वरूप चढ़ाएं।

 

पत्नी के स्वास्थ्य की कामना लेकर पहुंचे हैं प्रचंड

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंचे, जहां राज्यपाल मंगूभाई पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें :  रायपुर पुलिस के 'निजात' अभियान के तहत नशे के विरुद्ध लगातार प्रहार, विजिबल पुलिसिंग और अपराधियों पर सख्ती का अपराधों में कमी के रूप में दिखने लगा प्रभावी असर

 

ई-कार्ट से महाकाल महालोक का किया भ्रमण

नेपाल के पीएम प्रचंड ने ई-कार्ट से महाकाल महालोक का अवलोकन किया। पीएम मोदी के आगमन के दौरान जिस तरह से खास तैयारियां और सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, ठीक उसी तरह नेपाल के पीएम के लिए भी व्यवस्थाएं की गईं हैं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के चाक-चौबंध इंतजाम हैं, जिसकी जहां ड्यूटी है वह पुलिसकर्मी वहीं तैनात है। किसी को भी बिना अनुमति के प्रवेश नहीं दिया गया। पीएम प्रचंड महाकाल लोक के भ्रमण के बाद बाबा महाकाल की पूजा अर्चना करने के लिए मंदिर पहुंचें। माना जा रहा है कि पीएम प्रचंड बाबा महाकाल के दर पर पत्नी के स्वास्थ्य लाभ की कामना लेकर आये हैं।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment